साध्वी प्रज्ञा को मिले पत्र का हुआ हिंदी अनुवाद, पुलवामा और मुंबई जैसे हमलों को दोहराने की धमकी

1/15/2020 4:58:57 PM

भोपाल: भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा को मिले धमकी भरे उर्दु पत्र का हिंदी अनुवाद कर लिया गया है। इसमें अज्ञातों ने पुलवामा और मुंबई जैसा हमला दोहराने की धमकी दी है। लेटर के साथ मिली एक मार्कशीट से पुलिस को शक है कि यह पत्र पुणे से भेजा गया है। इसलिए भोपाल पुलिस ने पुणे के शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर मार्कशीट की जानकारी मांगी है। इसके साथ ही सांसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

PunjabKesari

अक्टूबर में भेजा गया था पत्र
अक्टूबर माह में भेजे गए इस पत्र को सोमवार रात को खोला गया तो इसमें सिल्वर कलर के पाउडर का पैकेट और उर्दू में लिखा हुआ एक कागज मिला था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और प्रज्ञा ठाकुर के फोटो पर क्रॉस बना हुआ था। जांच कर रहे एएसपी अखिल पटेल ने बताया कि डाक विभाग से भी जानकारी मांगी गई है। पाउडर को जांच के लिए सागर स्थित फोरेंसिक लैब भेजा गया है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक एफएसएल रिपोर्ट आ जाएगी। मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। 

PunjabKesari

पत्र में लिखा- हमारे बारे में किसी को पता नहीं चलेगा
धमकी भरा पत्र किसी अंसार उल मुसलमीन नाम  शख्स ने भेजा है। पत्र में प्रज्ञा को मारने के साथ ही पुलवामा और 2008 के मुंबई जैसे हमले दोहराने की भी धमकी दी गई है। पत्र की शुरुआत में ही लिखा है कि हम कहां से हैं, क्या करते हैं, हमारे बारे में किसी को पता नहीं चलेगा। पत्र में फारुक भाई का नाम लेकर बताया गया कि उनकी पहुंच सीरिया, दुबई और पाकिस्तान तक है। यह हुक्म पाकिस्तान से हुआ है। पत्र में साध्वी प्रज्ञा द्वारा हेमंत करकरे को देशद्रोही और महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देश भक्त बताते हुए इनके अपमान करने की बात कही गई है। 

PunjabKesari

बढ़ाई गई सांसद की सुरक्षा
इस लेटर के बाद पुलिस ने सांसद की सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके मिलने वाले हर शख्स पर नजर रखी जा रही है और रजिस्टर में एंट्री की जा रही है।

PunjabKesari

भेजने वाले और लेटर के अंदर लिखा नाम अलग अलग
एएसपी अखिल पटेल के अनुसार,  सांसद को जो पत्र भेजा गया है, उसके लिफाफे पर भेजने वाले का पता स्वामी रामचंद्र अय्यर, शिवाजी चौक, खोद की बाजार, खड़की, जिला-पुणे लिखा हुआ था, लेकिन लेटर के अंदर भेजने का नाम कुछ और लिखा हुआ है। फिलहाल जांच जारी है और जांच के बाद ही सारे मामले का खुलासा होने की संभावना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News