सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर हिंदू जागरण मंच उग्र, पुतले की जूतों से पिटाई कर लगाई आग

11/16/2021 5:48:13 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब "सनराइज ओवर अयोध्या" को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल, देश में बड़ी संख्या में नागरिकों द्वारा खुर्शीद की किताब का विरोध कर रहा है क्योंकि किताब में एक स्थान पर सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआई और बोको हरम से की है। ऐसे में गुस्साए हिन्दू संगठनों द्वारा देशभर में विरोध किया जा रहा है। इंदौर में मंगलवार को हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने ख़ुर्शीद के पुतले को जूते मारकर आग के हवाले कर दिया।

PunjabKesari

दरअसल, हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का हुजूम मंगलवार दोपहर को भगवा कपड़ा गले मे धारण कर इंदौर के कलेक्टर कार्यालय पहुंचा। जहां हिंदू जागरण मंच ले कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर जमकर हंगामा मचाया और नारेबाजी की। हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने इंदौर के कलेक्टर चौराहे पर सलमान खुर्शीद के पुतले पर जूते मारे और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रपति से मांग की है कि सलमान खुर्शीद की किताब को देशभर में बैन कर दिया जाए। साथ ही उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

PunjabKesari

बता दें कि देशभर में खुर्शीद की विवादित किताब को लेकर खासा आक्रोश है और इसी का परिणाम है। नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर को जलाने के साथ ही पथराव का मामला भी सामने आया है। वही इंदौर में इसके पहले बीजेपी संस्कृति प्रकोष्ठ ने भी खुर्शीद के खिलाफ जमकर विरोध जताया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News