हिंदू महासभा ने फिर मनाई नाथूराम गोडसे की जयंती, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

5/20/2020 11:36:46 AM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की जयंती मनाने को लेकर एक बार फिर कांग्रेसी और दूसरे दलों में विवाद छिड़ गया है। कांग्रेस ने हिंदू महासभा द्वारा मनाई गई नाथूराम गोडसे की जयंती पर आक्रोश जताया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ऐसे लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है। आपको बता दें कि मंगलवार को नाथूराम की 111 वीं जन्म जयंती थी। इस मौके पर ग्वालियर के हिंदू महासभा कार्यालय में 111 दीपक जलाएं गए।



वहीं हिंदू महासभा ने कहा है कि उसने 1945 से देश के विभाजन के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। नाथूराम गोडसे को एक पुण्य आत्मा बताते हुए हिंदू महासभा के नेता जयवीर भारद्वाज ने कहा है कि महात्मा गांधी की हत्या में नाथूराम गोडसे को फांसी दी गई थी लेकिन नाथूराम गोडसे ने देश के विभाजन से क्षुब्ध होकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। क्योंकि इसमें 10 लाख से ज्यादा हिंदू लोग मारे गए थे।



इसलिए उन्होंने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में नाथूराम गोडसे की 111 वीं जयंती पर 111 दीपक लगाए और इस मौके पर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने अपने घरों पर दीप जलाए हैं और इस मौके पर लॉक डाउन के कारण परेशान लोगों को राशन वितरित किया है।



उधर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा है कि हिंदू महासभा क्षमा योग्य नहीं है। राष्ट्रपिता के हत्यारे की जयंती मनाना अपराध की श्रेणी में आना चाहिए इसलिए सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करना चाहिए। इससे पहले भी 2017 में हिंदू महासभा ने कार्यालय में मूर्ति स्थापित की थी जिसे दबाव के चलते बाद में हटा दिया गया था। ये प्रतिमा आज भी पुलिस थाना कोतवाली में रखी हुई है। तब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी।

meena

This news is Edited By meena