हिंदू महासभा ने लगाई गोडसे के बयानों की प्रदर्शनी, कहा- आज गांधी की पुण्यतिथि नहीं वध दिवस है

1/30/2022 2:21:38 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जहां देश में महात्मा गांधी को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए जा रहे हैं वही भारतीय हिंदू सभा द्वारा जंजीर वाले चौराहे पर नाथूराम गोडसे के बयानों की प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें नाथूराम गोडसे द्वारा दिए गए बयानों को बैनर पर लेकर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे के जय कार के नारे लगाए। हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने बताया कि नाथूराम गोडसे एक पत्रकार थे देश के विभाजन में महात्मा गांधी की भूमिका का अहम रोल था क्योंकि नाथूराम गोडसे राष्ट्रवादी थे।

PunjabKesari

इसी कारण उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या की थी, जब उनसे पूछा गया कि आज गांधी की पुण्यतिथि है और आप यहां प्रदर्शनी लगा रहे है तो बोले यही दुनिया में भ्रम है कि उनकी पुण्यतिथि है जबकि आज के दिन उनका वध किया था। आज गांधी की पुण्यतिथि नहीं है वध दिवस है।

PunjabKesari

इसलिए आज के दिन को लेकर जनता में भ्रम है और हमने आज यहां नाथू राम गोडसे द्वारा कोर्ट में बयान दिए थे। उसी बयान की प्रदर्शनी यहां लगाई है क्योंकि उन्होंने देश का विभाजन किया था। साथ ही नाथूराम गोडसे ने अपनी आखरी इच्छा में कहा था कि उनकी अस्थियों का विसर्जन जब तक न किया जाए जब तक भारत एक बार फिर अखंड ना हो जाए।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News