रमजान पर इबादत में बाधा न पड़े तो हिंदू परिवार ने बेटे की शादी में नहीं बजाया बाजा, मुस्लिमों ने खुश होकर खूब लुटाया प्यार

4/16/2022 1:22:40 PM

आगर मालवा( फहीम उद्दीन कुरैशी): हिंदू मुस्लिम तनाव के बीच मध्य प्रदेश से दिल को सकून देने वाला मामला सामने आया है जहां रमजान में खुदा की इबादत में खलल न हो, इसलिए हिन्दू परिवार ने शादी के संगीत में बाजा नहीं बजाया। इस बर्ताब से खुश होकर मस्जिद कमेटी ने हिन्दू परिवार का स्वागत किया है।

आगर जिले के सुसनेर में गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिली है। जहां हिन्दू परिवार ने बेटे बेटियों की शादी में बजने वाले संगीत से रमजान के चलते मुस्लिम भाइयों की इबादत में कोई खलल न हो उसका ध्यान रखते हुए ढोल, लाऊड स्पीकर और संगीत ही नहीं बजाया। तो वही इससे खुश होकर मस्जिद कमेटी ने भी हिन्दू परिवार का स्वागत किया है।

यहां हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल देखने को मिली
सुसनेर में वार्ड 10 में स्थित मस्जिद के समीप रहने वाले रामभजन के बेटे और 2 बेटियों की शादी थी। रामभजन का घर मस्जिद के बिल्कुल समीप है। रामभजन और उसके परिवार को जब पता चला कि उनके द्वारा बजाए जाने वाले संगीत से रमजान के अवसर पर मस्जिद में मुस्लिम भाइयों की इबादत में खलल हो सकता है तो उन्होंने पूरी शादी में किसी भी तरह का संगीत नहीं बजाया। जब इसकी जानकारी मस्जिद कमेटी के सदस्यों को लगी तो उन्होंने रामभजन के घर पहुंचकर उनका साफा बांधकर स्वागत किया और दोनों लड़कियों को शादी का उपहार भी भेंट किया है।

meena

This news is Content Writer meena