‘हम हिंदू धर्म त्याग देंगे’ सैकड़ों लोगों ने CM शिवराज को दी धमकी ! MP में गरमाया हिंदुत्व का मामला

6/2/2022 7:13:21 PM

रतलाम(समीर खान): मध्यप्रदेश के रतलाम में हिंदुत्व का मामला एक बार फिर गरमाया गया है। इसके पहले रतलाम के गांव सुराना में हिन्दुओं के पलायन करने का मामला सामने आया था। इसके बाद अब यहां फल सब्जी बेचने वालों ने नगर निगम कमिश्नर सोमनाथ झारिया से परेशान होकर हिंदू धर्म त्यागने की बात कह डाली। भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश में दूसरी बार हिंदुत्व को लेकर मामला गरमाया है। दरअसल मामला रतलाम का है जहां पर महू रोड पर फल सब्जी बेचने वालों को नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा हटाया जा रहा था जिसका विरोध फल सब्जी बेचने वाले ने किया। फल विक्रेता नगर निगम की अफसरशाही ओर सरकार से इतने परेशान हो गए हैं कि उन्होंने हिंदू धर्म को त्याग देने की धमकी दे दी।

PunjabKesari

फल विक्रेताओं का आरोप है कि नगर निगम कमिश्नर द्वारा हमें रतलाम में फल नहीं बेचने दिए जा रहा है और कहा जा रहा है कि आप रतलाम से बाहर जाओ। आए दिन हमारे चालान बनाए जा रहे हैं और हमारे सामानों, गाड़ियों और फलों को नगर निगम जब्त कर कर लेजा रही है। अब हमारे सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। फल विक्रेता ने यह तक कहा कि अगर नगर निगम आयुक्त को नहीं हटाया गया तो वह भोपाल में शिवराज सिंह चौहान के सामने जाकर हिंदू धर्म को त्याग देंगे। फल सब्जी विक्रेताओं पर महिलाओं ने भाजपा सरकार को भी कोसते हुए कहा कि क्या भाजपा सरकार गरीबों को हटाकर ऐसे तरक्की करेगी।

PunjabKesari

इसके पहले भी रतलाम जिले का गांव सुराना उस समय चर्चा में आ गया था जब यहां के हिंदू परिवारों ने प्रशासन को ज्ञापन देकर पलायन की चेतावनी दे दी थी और कई घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है’ जैसे नोट लिख दिए थे। इस मामले में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम व पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी द्वारा ग्रामीणो से बैठक कर उनकी समस्या के संबंध में जानकारी प्राप्त कर संवाद किया था। जिसमें ग्राम में दोनों समाज के लोगों द्वारा सहमति बनी। यह मामला देश प्रदेश में काफी चर्चित हुआ था जिसके बाद मध्य प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई की बात कही थी और हिंदुओं के पलायन को रोकने की पहल की थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News