हनी ट्रैप: इनामी आरोपी महेंद्र सोनी गुजरात से गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच जल्द लाएगी इंदौर

6/25/2020 12:03:41 PM

इंदौर: मध्य प्रदेश का हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले का खुलासा करने वाले अखबार के मालिक जीतू सोनी के बड़े भाई महेंद्र सोनी को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गुजरात से पकड़ा है। बताया जा रहा है कि जल्द इंदौर क्राइम ब्रांच महेंद्र सोनी को इंदौर ला सकती है। इसके बाद हनीट्रेप मामले में बड़े खुलासे होने की संभावना है।
 



जानकारी के अनुसार, लंबे समय से सोनी के पूरे परिवार के सदस्य फरार थे और मानव तस्करी समेत 45 मामलों में फरार और एक लाख रुपए के इनाम भी घोषित है। इंदौर के कनाड़िया के आलोक नगर निवासी जीतू सोनी के खिलाफ इंदौर के ही पलासिया, कनाड़िया, एमआईजी, तुकोगंज और लसूड़िया समेत अन्य पुलिस थानों में संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

आपको बता दें कि 17 सितंबर को मध्यप्रदेश के इंदौर जिला नगर निगम में कार्यरत इंजीनियर हरभजन सिंह ने पलासिया थाने में खुद को ब्लैकमेल किए जाने की एफआईआर दर्ज कराई थी तो इसके बाद इस मामले में कई बड़े खुलासे हुए और इसमें कई नौकशाह, राजनेता और पत्रकारों की संदिग्ध भूमिका सामने आने लगी। शिकायत में हरभजन सिंह ने दावा किया था कि उन्हें 29 वर्षीय आरती दयाल नाम की एक महिला द्वारा ब्लैकमेल किया जा रहा था। उक्त महिला ने तीन करोड़ रुपये की रंगदारी की मांग की थी और रकम न चुकाने पर इंजीनियर के कथित अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी गई थी।



इसके बाद पुलिस जांच में पता चला कि गैर सरकारी संगठन ने कथित तौर पर राजनेताओं, नौकरशाहों और कई बड़े रसूखदारों को ब्लैकमेल करने के लिए उनके अश्लील वीडियो बनाए गए थे। जिन्हें सार्वजनिक करने की धमकियों के एवज में जबरन वसूली की जाती थी। इसके बाद ऐसे ऐसे तथ्य सामने आए कि देश का हाईप्रोफाइल हनी ट्रैप मामला बन गया। इसमें छह वरिष्ठ राजनेताओं और कम से कम 10 आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के अलावा सिविल इंजीनियरों और बिल्डरों को लालच दिया गया था।


इनमें से कुछ से वसूली करने की भी बात सामने आई थी। इसके बाद मामले की जांच की के लिए एसआईटी कमेटी का गठन किया गया। हनी ट्रैप में भोपाल की संदिग्ध मास्टरमाइंड श्वेता स्वप्निल जैन सहित पांच महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार गया था। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

meena

This news is Edited By meena