गर्भवती पत्नी की संदिग्ध मौत...हैवान पति ने श्मशानघाट पर ढोल बजाने वाले से पेट चिरवा कर निकलवाया बच्चा, फिर दोनों का किया संस्कार

10/12/2022 5:39:24 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): आपने अभी तक सरकारी अस्पतालों में पोस्टमार्टम होने की बात सुनी या देखी होगीं परन्तु अगर इंसान का पोस्टमार्टम किसी श्मशान घाट में किया जाये वो भी बिना किसी डॉक्टर और बिना पुलिस की मौजूदगी में तो उसे आप क्या कहेंगे? जी हां ऐसा ही पोस्टमार्टम से जुड़ा मामला सामने आया है जबलपुर में, जहां पर ससुराल में दहेज की भेंट चढ़ी एक गर्भवती महिला की हुई संदिग्ध मौत के बाद ससुराल वालों ने श्मशान घाट में एक ढोल बजाने वाले से मृतक महिला का ब्लेड से पेट चीर कर उसके पेट से उसका बच्चा निकलवाया और फिर मां और बेटे का अपना जुर्म छुपाने दोनों का अंतिम संस्कार कर डाला जिसको लेकर मृतक नवविवाहिता के परिजन अब पुलिस के आगे इंसाफ की गुहार लगा रहे है।

दरअसल, पनागर में रहने वाले सोनू पटेल के साथ राधा लोधी की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी जिसके बाद सोनू पटेल लगातार राधा से दहेज लाने की बात कहता था लेकिन गरीब परिवार से जुड़ी राधा का परिवार सोनू की मांगे पूरी करने में असमर्थ थी जिसकी सजा सोनू अपनी पत्नी राधा को उसकी पिटाई कर देता था लेकिन 17 सितंबर को अचानक राधा की मौत होने की सूचना राधा के परिजनों को लगी। जब वे राधा के ससुराल पहुंचे तो उन्होंने देखा कि राधा के होंठ काले और गले मे सूजन है जिसको लेकर राधा के परिजनों ने जब राधा के ससुराल वालों से पोस्टमार्टम करवाने की बात कही तो ससुराल वालों ने डरा धमका कर राधा के परिजनों को शांत करवा दिया जिस डर के कारण राधा लोधी के परिजन शांत हो गए और इसकी सूचना पुलिस को भी नहीं दी।



लेकिन इसके आगे की कहानी बेहद खौफनाक है जिस पतिदेव की पत्नी देवता मान कर पूजा करती थी वही पति उसकी मौत के बाद शमशान में ही उसका पोस्टमार्टम अपनी आंखों के सामने करवा रहा था और पोस्टमार्टम करने वाला भी कोई डॉक्टर नहीं बल्कि एक ढोल बजाने वाला था जो अपना ढोल बजाना छोड़ कर साधारण ब्लेड से मृतक महिला का  पोस्टमार्टम कर उसके पेट से बच्चा निकालने में लगा हुआ था। इसका वीडियो अंतिम संस्कार में शामिल होने गए किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल में बना कर राधा के परिजनों को दे दिया जिसके बाद यह वीडियो सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह शमशान में ही मृतक राधा का पोस्टमार्टम किया जा रहा है तो वही इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद राधा के परिजनों ने हिम्मत जुटा कर पुलिस के सामने खुल कर आये और मृतक राधा के ससुराल वालों पर जांच कर कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

राधा लोधी की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। पति पर राधा के परिजनों ने आरोप लगाया है कि राधा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। पेट के अंदर पल रहा इसका बच्चा भी मर गया है सोचिए जिससे पति के साथ इसने सात फेरे लिए थे आज वह मरने के बाद संस्कार से उसका अंतिम संस्कार भी नहीं कर पा रहा है जहां पर सुहागन का श्रृंगार करके पत्नी को अंतिम यात्रा के लिए रवाना करना था वहां पर इस तरह का भयानक काम श्मशान में ही किया जा रहा है और इसको कराने वाला भी इस महिला का पति ही है।



यह वीडियो सामने आने के बाद अब पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना पनागर पुलिस को जांच के निर्देश जारी किए जिस निर्देश के बाद थाना पनागर पुलिस ने इस शमशान में पोस्टमार्टम मामले की जांच शुरू कर दी है। जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने श्मशान में पोस्टमार्टम की जांच के आदेश तो दे दिए है और कार्यवाही की बात भी की है लेकिन सवाल यहां पर यही खड़ा हुआ है कि आखिर यह कैसा पति है जो इतना संवेदनहीन हो गया। जो  पत्नी की मौत के बाद भी उसे सुकून ना दे पाया। ये सब किन हालातों में हुआ जांच के पता लगेगा। परंतु करवा चौथ के पहले एक पति की हैवानियत की ये दास्तां जबलपुर के इतिहास में काले अक्षरों में लिखी जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena