पति बोला- शुक्र मनाओ मैंने तुमसे शादी करली, नहीं तो कुंवारी रह जाती, यह सुन पत्नी करने लगी दूसरी शादी की तैयारी...

2/10/2021 5:44:11 PM

भोपाल: पति-पत्नी में झगड़ा होना आम बात है। लेकिन बंद कमरे में हुई नोक झोंक जब कोर्ट में पहुंच जाती है तो सोशल मीडिया की सुर्खियां बन जाती है। एक ऐसा ही मामला राजधानी भोपाल के फैमिली कोर्ट में आया है। दरअसल पति ने बातों बातों में पत्नी को बस इतना कह दिया कि "शुक्र मनाओ कि मैंने तुमसे शादी कर ली, नहीं तो कुंवारी रह जाती। फिर क्या था पत्नी ने बात को इतनी गहराई से लिया कि उसने मैट्रिमोनियल साइट पर अपनी ही शादी का विज्ञापन देकर लिख डाला - तलाक का इंतजार है। पत्नी के इस कदम से पति भी नाराज हो गया और उसने अपने दोनों बच्चों की कस्टडी और पत्नी से तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में अर्जी दे दी।



दरअसल, दोनों की शादी साल 2008 में हुई थी। उनकी 2 बच्चे भी हैं। शादी के कुछ साल तो सबकुछ ठीक था लेकिन बीच-बीच में दोनों के बीच झगड़ा रहता। पत्नी ने बताया पति हमेशा ताने मारते थे कि वह तो मैं हूं, जिसने शादी की वरना तूझसे कोई नहीं करता। वह सब कुछ बर्दाश्त करती रही लेकिन हद तो तब हो गई जब पति ऐसे ताने सबके सामने देने लगे। एक दिन पति ने उसे बेइज्जत किया और सबके सामने कहा कि "शुक्र मनाओं कि मैंने तुमसे शादी कर ली, नहीं तो कुंवारी रह जाती।’’ इससे पति इतनी आहत हुई कि उसने मायके जाकर रहने का फैसला लिया और साबित करना चाहा क्या सच में उससे कोई शादी करता है या नहीं।



वही पति का कहना है कि वह बंगाल का रहने वाला है वहां उसका संयुक्त परिवार है। लेकिन उसकी पत्नी हमेशा उसे अलग रहने के लिए फोर्स करती और अक्सर बच्चों को लेकर मायके चली जाती थी। इस बार जब झगड़ा हुआ तो वह हर बार की तरह माइके चली। मुझे लगा कि लौट आएगी लेकिन वह इतना बड़ा कदम उठाएगी यह सोचा न था। शादी का विज्ञापन दोस्तों के अलावा परिवार वालों ने भी देखा है। इससे मेरे परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। 



सारे मामले को लेकर फैमिली कोर्ट काउंसलर का कहना है कि दोनों की बाते सुनी पत्नी ने जो कदम उठाया वह ठीक नहीं। बच्चों का भविष्य देखते हुए काउंसलिंग कराई जा रही है। उम्मीद है पति-पत्नी के बीच मतभेद दूर होंगे और सुलह कर लेंगे। 

 

meena

This news is Content Writer meena