महबूबा मुफ्ती बोलीं- MP में गौरक्षकों द्वारा निर्दोष लोगों को पीटते देखकर आतंकित हूं

5/25/2019 6:21:43 PM

भोपाल: एमपी में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का मामला गरमाता जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा के बाद अब जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, उन्हें उम्मीद है कि दो लोगों को पीटने वाले संदिग्ध गौ-रक्षकों के खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार तेजी से कार्रवाई करेगी। 

 



ये लिखा ट्वीट में
महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, ‘मध्य प्रदेश में निर्दोष मुस्लिमों को गोरक्षकों द्वारा इस तरह से पीटे जाने वाला वीडियो देखकर आतंकित हूं। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ तेजी से इन गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।' वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह तो बस शुरुआत है। उन्हें डर है कि इससे भी बुरी चीजें होंगी। अब्दुल्ला ने 18वीं शताब्दी के शायर मीर तकी मीर को उद्धृत करते हुए लिखा, ‘इब्तिदा-ए-इश्क है रोता है क्या, आगे-आगे देखिए होता है क्या।'
 

पुलिस के अनुसार,  जिन तीन लोगों की पिटाई हुई, उन्हें गौमांस रखने और बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मध्य प्रदेश में गौमांस की बिक्री पर प्रतिबंध है।

ये है पूरा मामला
सिवनी जिले में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी की गई है। यहां बीफ ले जाने की सूचना पर एक महिला व 2 पुरुषों के साथ बेरहमी से मार पिटाई की गई। इतना ही नहीं उनसे जबरन जै श्रीराम के नारे भी लगवाए गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि यह वीडियो 2-3 दिन पुराना है, लेकिन इसके वायरल होते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आया और मामले को संज्ञान में लिया।

 

suman

This news is suman