अवैध हथियारों का गढ़ बना MP, शहर-शहर हथियारों का व्यापार ! क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में चौंकाने वाले खुलासे...

2/7/2021 4:48:55 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): क्राइम ब्रांच की टीम ने प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। क्राइम ब्रांच की टीम ने प्रदेश के अलग-अलग शहरों में दबिश देकर आठ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

क्राइम ब्रांच ने 30 से ज्यादा पिस्टल, कट्‌टे और रायफल जब्त किए हैं। आरोपी ये हथियार प्रदेशभर में 20 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक की कीमत में बेचते थे, क्योंकि उनकी फिनिशिंग अच्छी होने से इनकी कीमत भी ज्यादा होती थी। आरोपियों में 19 साल का एक लड़का भी शामिल है।

आरोपियों के पास से काफी संख्या में अवैध हथियार मिले हैं। इसमें पिस्टल, कट्टा और 315 रायफल समेत अन्य हथियार शामिल हैं। आरोपियों के पास से जिंदा कारतूस मिले हैं। अब पुलिस के लिए जांच का विषय ये है कि आरोपी ये जिंदा कारतूस कहां से लाते थे।  

मध्य प्रदेश के 7 शहरों में छापेमारी

हथियार तस्करों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने भोपाल के अलावा 7 शहरों और कस्बों में छापेमार कर कार्रवाई की। भोपाल के साथ भिंड, मुरैना, सिरोंज, कुरवई, मंडीदीप और रायसेन से तस्करों को पकड़ा। पुलिस को कुछ जगहों पर हथियार बनाने के कारखाने भी मिले हैं।

पकड़े गए आरोपी

पुलिस ने पप्पू उर्फ बादल सिंह उम्र 42 साल निवासी ग्राम अकबरपुर, मनेज सिंह राजपूत पिता उम्र 35 साल निवासी ग्राम अकबरपुर, गजेन्द्र सिंह उम्र 24 साल ग्राम अकबरपुर, ज्ञान सिंह उम्र 42 साल निवासी ग्राम, गोलू अहिरवार उम्र 19 साल निवासी ग्राम इमलिया, गगन राजपूत उम्र 29 साल निवासी वार्ड नंबर-19 राजेन्द्र नगर, आनंद शर्मा उम्र 46 साल निवासी ग्राम काली एरोली और दीपक राजपूत उम्र 27 साल निवासी एफ-2 दशहरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News