इंदौर: पठान के विरोध में डंडे लेकर सिनेमाघर पहुंचे हिंदूवादी संगठन, फर्स्ट शो करना पड़ा कैंसिल

1/25/2023 11:39:37 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): किंग खान की पठान आज थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है। यह 2023 की सबसे पहली बड़ी फिल्म है जिसके लिए रिकॉर्डतोड़ एडवांस बुकिंग हुई है। एक तरफ पठान देखने के लिए फैंस बेताव है। सिनेमाघरों के बाहर लोगों की भीड़ लगी हुई है और जश्न का माहौल है, तो वहीं दूसरी ओर हिंदू संगठन फिल्म का विरोध करने के लिए सिनेमाघरों की ओर रवाना हो चुके हैं। हालात तनावपूर्ण होने के आसार है।

4 साल के लंबे वक्त के बाद शाहरुख खान फुल रोमांस और एक्शन अवतार में दिखेंगे। आ गया पठान...और बेशर्म रंग देखने के लिए फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। वहीं इंदौर में हिंदू संगठनों ने शाहरुख खान की मूवी पठान का विरोध में सपना संगीता इनॉक्स थिएटर के बाहर  टॉकीज संचालकों की सद्बुद्धि को लेकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने सेट के बाद हाथों में डंडे लेकर जय श्री राम के नारे लगाए। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल आईनॉक्स थिएटर के बाहर जमा हुआ है।

फिल्म के विरोध को देखते हुए सुबह 9 बजे का शो थिएटर संचालकों को कैंसिल करना पड़ा। हिंदू संगठन पदाधिकारी का कहना था कि पठान रिलीज नहीं होने देने के 20 दिन पूर्व ही हिंदू संगठन ने दिया था सपना संगीता आईनॉक्स थिएटर संचालकों को फिल्म रिलीज नहीं करने का नोटिस दिया था। बावजूद इसके फ़िल्म पठान को इंदौर के कई सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था जिसके विरोध स्वरूप आज कड़ा विरोध जताया।

साम, दाम, दंड, भेद के साथ सुबह 9 बजे हिंदू संगठनों द्वारा थिएटर में प्रवेश किया गया था। जहां सभी फिल्म देखने आए दर्शकों को सिनेमा हॉल से बाहर निकाला और टिकट बुकिंग कार्यालय को बंद किया गया। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि फिल्म से भगवा रंग गाने को हटा दिया गया है लेकिन शाहरुख खान हमेशा इस तरह की हरकत कर पहले हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करते हैं और फिर माफी मांगते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी है कि इस फिल्म को इंदौर के किसी भी सिनेमाघर में नही चलने देंगे।

meena

This news is Content Writer meena