दुल्हन की मांग में सिंदूर भरते ही रुकी शादी, नाराज दूल्हे ने दुल्हन की छोटी बहन का ही कर लिया किडनैप

12/11/2020 5:00:22 PM

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां दुल्हन की मांग में सिंदूर भरते ही पुलिस प्रशासन ने शादी रुकवा दी तो दूल्हा भड़क उठा और दुल्हन की ही छोटी बहन को जबरन भगा ले गया। हालांकि पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए बालिका को दूल्हे के चगुंल से रिहा करा लिया। पुलिस ने इस वारदात में दूल्हे की मदद करने वाली एक महिला रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि दूल्हा अभी भी फरार है।



पूरी तरह फिल्मी लगने वाली यह घटना मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र की है जहां पुलिस को सूचना मिली कि गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी हो रही है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो मांग भराई की रस्म चल रही थी। पुलिस ने शादी रुकवानी चाही तो दूल्हे ने जद्दोजहद में दुल्हन की मांग में सिंदूर भर ही दिया। लेकिन पुलिस ने दुल्हन बनी नाबालिग लड़की और परिजनों को समझाइश दी और शादी रुकवा दी।



ऐसे में दूल्हा इतना नाराज हुआ कि जबरन दुल्हन की छोटी बहन को शादी करने के उद्देश्य से किडनैप करके ले गया। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने तलाशी अभियान चलाकर अपहृत बालिका को बरामद कर लिया। पुलिस व प्रशासन ने चिकित्सकीय परीक्षण कराकर बालिका को मुरैना के वन-स्टॉप सेन्टर में दाखिल करा दिया। वहीं घटना में सहयोग करने वाली दूल्हे की रिश्तेदार महिला को भी पकड़ लिया गया है।



पुलिस ने नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत के बाद दूल्हे पर किडनैपिग व बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर फरार दूल्हे की तलाश शुरू कर दी है।

 

meena

This news is meena