मोदी सरकार 2.0 के बधाई पोस्टर में सिंधिया की तस्वीर नदारद, कांग्रेस ने कुछ यूं कसा तंज

5/31/2020 1:17:37 PM

ग्वालियर: एक समय था जब बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की पहचान कांग्रेस के दिग्गजों में की जाती थी। कोई भी राजनीतिक समारोह उनके बिना अधूरा माना जाता था। कोई भी राजनीतिक पोस्टर में सबसे बड़ा चेहरा सिंधिया का होता था। लेकिन समय ने करवट बदली और सिंधिया अपने पूरे लाव लश्कर के साथ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। तब भाजपा के दिग्गजों द्वारा यह भरोसा दिलाया गया, कि वे सिंधिया को राजमाता जैसा सम्मान देगी। लेकिन पुराने भाजपाई अभी भी उन्हें अपनाने के लिए तैयार नहीं है। इसका उदाहरण ग्वालियर में देखने मिला जहां मोदी सरकार-2.0 का एक साल पूरा होने के विज्ञापन से सिंधिया की तस्वीरें नदारद हैं।



हालांकि, बीजेपी ने इस पर सफाई भी पेश की है। वहीं कांग्रेस इसे लेकर जमकर चुटकी ले रही है। कांग्रेस का आईटी सेल इसे खूब वायरल कर रहा है। सोशल मीडिया में बीजेपी का यह पोस्टर इस कैप्शन के साथ वायरल हो रहा है कि बीजेपी ने सिंधिया को पहले देश से प्रदेश का नेता बना दिया और अब उनके ही गृह नगर में उनकी तस्वीर तक गायब कर दी है। 

ये कहना गलत न होगा कि यदि आज शिवराज सरकार सत्ता में हैं तो इसका श्रेय ज्योतिरादित्य सिंधिया को जाता है। क्योंकि जब सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा था तो वे अपने साथ सिर्फ कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं की फौज ही लेकर नहीं आए थे, बल्कि उन्होंने मध्यप्रदेश की सत्ता भी भाजपा की झोली में डाल दी थी। सिंधिया को बीजेपी में एंट्री तो मिल गई, लेकिन लोकल पुराने भाजपाई सिंधिया को अपनाने के लिए तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि मोदी सरकार 2 के 1 साल कार्यकाल पूरा होने पर जारी हुए विज्ञापन में सिंधिया को जगह नहीं दी गई।



दरअसल इस पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे कार्यकाल के पहला वर्ष पूरा होने पर बधाई दी है साथ ही मध्यप्रदेश राजनीति के बड़े चेहरे भी शामिल हैं। इसमें शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष, सांसद और जिला अध्यक्ष तक की तस्वीर है। इस विज्ञापन को कांग्रेस ने भुनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेताओं ने पहले तो अपने अपने ट्विटर और फेसबुक पर ये विज्ञापन शेयर किया और बाद में आईटी सेल के जरिए सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता स्वदेश शर्मा का कहना है जो इज्जत सिंधिया को कांग्रेस में मिलती थी वो बीजेपी में नहीं मिल रही है, अब तो सिंधिया को देश क्या प्रदेश में भी 14-15 वें नेता के तौर पर जगह मिली है। हालांकि बीजेपी ने इस विज्ञापन से पल्ला झाड़ लिया है। प्रवक्ता आशीष अग्रवाल के कहा कि सिंधिया BJP के सम्मानित नेता हैं। इन विज्ञापनों का पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। ये व्यक्तिगत छपवाए गए हैं। 

meena

This news is Edited By meena