वेटरों की भगवा वेशभूषा पर भड़क गए साधु संत, कहा- रेलवे ने करोड़ों हिंदूओं की आस्था को ठेस पहुंचाई

11/22/2021 4:13:01 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): हाल ही में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई रामायण सर्किट ट्रेन को लेकर अब विवाद शुरू हो गया है। विवाद संतों की भगवा वेशभूषा को लेकर उठा है। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में ट्रेन के अंदर काम करने वाले वेटर भगवा की वेशभूषा में दिखाई दे रहे है जिसको लेकर उज्जैन में रहने वाले संतों ने कड़ी आपत्ति जताई है और रेल मंत्री को पत्र लिख कर विरोध भी दर्ज कराया है। साथ ही साथ 12 दिसबंर को शरू होने वाली अगली ट्रेन को रोकने की बात कही है।

PunjabKesari

उज्जैन अयोध्या, चित्रकूट समेत भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने के उद्देश्य से शुरू की गई भारतीय रेलवे ने IRCTC के माध्यम से रामायण एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की है। धार्मिक यात्रा से जुड़ी इस ट्रेन में श्रद्धालुओं को खाना ट्रेन के अंदर ही सर्व किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कुछ लोग साधु की वेशभूषा में नजर आ रहे हैं जो कि खाना परोस रहे हैं। जिन्हें लेकर दावा किया जा रहा है कि ये रामायण सर्किट ट्रेन का वीडियो है और ये सभी ट्रेन के वेटर हैं और यात्रियों को खाना-पानी सर्व कर रहे हैं। संतो ने इस वीडियो में दिख रहे वेटरो की वेश भूषा पर सवाल खड़े किये है।
PunjabKesari

उज्जैन परमहंस अखाडा परिषद् के पूर्व महामंत्री अवधेश पूरी ने जताई आपत्ति
उज्जैन परमहंस अखाडा परिषद् के पूर्व महामंत्री अवधेश पूरी ने मामले को लेकर कहा कि संतो की वेश भूषा वेटरो को पहनाई गई है जो कि साधू समाज का अपमान है जल्द ही इसकी वेशभूषा को बदला जाए वरना 12 दिसंबर को निकलने वाली ट्रेन का संत समाज विरोध करेगा और ट्रेन के सामने हजारों हिन्दूओं को लेकर प्रदर्शन करेंगे। वीडियो सामने आने के बाद मैंने रेल मंत्री को पत्र लिखा। रेलवे ने करोड़ों हिन्दूओं की आस्था को ठेस पहुंचाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News