छत्तीसगढ़ के नामी कारोबारियों पर IT की रेड, 100 करोड़ का लेनदेन और 5 करोड़ के गहने के दस्तावेज मिले!

7/3/2022 3:57:23 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के रायपुर सहित कई जिलों में आयकर की छापेमार कार्यवाही की जा रही है। रायपुर समेत 5 जिलों में 20 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आज भी आयकर विभाग की छापेमार कार्यवाही जारी है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अब तक की जांच में 100 करोड़ रुपये से अधिक के लेनदेन के दस्तावेज मिले है। कई कंपनियों में निवेश के साथ कुछ लोगों को बड़े पैमाने पर नकदी लेन देने दिए जाने के भी दस्तावेज भी मिलने की खबरें भी आ रही है। आज चौथे दिन भी आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है। अभी तक जांच में क़रीब 5 करोड़ से ज़्यादा के गहनें और 10 करोड़ से अधिक रुपए नक़द जप्त किये जाने की खबर आ रही है।



आयकर विभाग के अफसरों के अनुसार, जांच का दायरा बढ़ सकता है। आयकर विभाग के अफ़सरों की एक टीम कारोबारी नेता सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ कर रही है। शुक्रवार की शाम को रायपुर एयरपोर्ट से पूछताछ के लिए सीधे सिविल लाइन स्थित आयकर कार्यालय ले लाया गया था।



इन जिलों में चल रही है कार्रवाई
आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार को रायपुर, भिलाई, रायगढ़, कोरबा, महासमुंद में छापे की कार्रवाई शुरू की है। टीम सूर्यकांत तिवारी, उनके सहयोगी निखिल चंद्राकर, ठेकेदार अजय नायडू व ट्रांसपोर्टर जोगिंदर सिंह मुख्यमंत्री के करीबी सोमया चौरसिया और उनके क़रीबियों के यहां भी आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है। उनके आवास और कार्यालय की आयकर विभाग जांच कर रहा है। कोरबा में कोल ट्रांसपोर्ट हेमंत जायसवाल के घर जांच चल रही है। दुरपा रोड स्थित आवास में आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है।



कांग्रेस नेता सूर्यकांत तिवारी से हेमंत जायसवाल के तार जुड़े है। राजगढ़ में ट्रांसपोर्टिंग का काम करने वाली बड़ी ट्रांसपोर्ट कंपनी जय अम्बे ट्रांसपोर्ट में इनकम टैक्स की टीम जांच कर रही है। कंपनी रायगढ में आशीर्वाद पुरम इलाके में संचालित है। महासमुंद में डायरेक्टर आफ इनकम टैक्स (इनवेस्टिगेशन) कोलकाता से आई आयकर विभाग की टीम ने मारा छापा AD इनकमटैक्स के अगुवाई में मारा छापा। लक्ष्मीकांत तिवारी (वकील), आयकर विभाग के कई टीमें अलग अलग ठिकानों पर दस्तावेज खगांलने मे जुटी है। लेकिन अभी आयकर विभाग ने अभी तक कोई प्रेस नोट जारी नहीं किया है।

meena

This news is Content Writer meena