इंदौर चूड़ीवाले की मारपीट मामला: 3 आरोपी गिरफ्तार, SDPI और PFI का हाथ होने की आशंका

8/23/2021 6:24:04 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में एक चूड़ीवाले से पिटाई मामले को लेकर वर्ग विशेष के लोग रविवार रात को बाणगंगा थाने का घेराव करने पहुंच गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने थाने का घेराव वाले वर्ग विशेष के संगठनों की गतिविधियों पर एजेंसियों के माध्यम से निगाह रखने के आदेश जारी किए हैं। दरअसल, रविवार को इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र में एक चूड़ी बेचने वाले के साथ हुई मारपीट के बाद वर्ग विशेष के लोगों ने देर रात थाने पर जमकर हंगामा किया और थाने को घेर लिया हालत यह थी की पुलिस कर्मियों को खुद को बचाने के लिए सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करना पड़े आखिरकार पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मोर्चा संभालना पड़ा और थाने के बाहर से मौजूद लोगों को समझा इसके बाद वापस भेजा गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में वर्ग विशेष के एक संगठन ने लोगों को एकत्रित कर थाना घेराव करने के मैसेज वायरल किए थे साथ ही सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा भीड़ इकट्ठा करने के निर्देश भी दिए गए थे। इस पूरे मामले में इंदौर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है।

PunjabKesari

जिला कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक पी एफ आई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया और एसडीपीआई द्वारा जिस प्रकार की गतिविधियां इंदौर और आसपास के क्षेत्रों में की जा रही है उस पर जिला प्रशासन के साथ पुलिस विभाग के क्राइम ब्रांच और कई इंटेलिजेंस घात लगाकर बैठी है इनके द्वारा किसी भी प्रकार की राष्ट्र विरोधी गतिविधि या उन्माद फैलाने का प्रयास किया जाता है तो जिला प्रशासन त्वरित कार्यवाही करेगा साथ ही इनके सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर जिला बदर की कार्रवाई भी की जाएगी।

वहीं प्रदेश के मंत्री तुलसीराम सिलावट ने पूरी घटना को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार ऐसी घटनाओं को लेकर सतर्क है पिछले दिनों उज्जैन में हुई घटना को लेकर भी प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की है। इंदौर की घटना में भी पुलिस ने तुरंत एफ आई आर दर्ज की है और कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। सरकार उन्माद फैलाने वाले लोगों के खिलाफ खड़ी है किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति प्रदेश में पैदा नहीं होने दी जाएगी।

PunjabKesari

गौतरलब है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) भारत में एक चरमपंथी और इस्लामी कट्टरपंथी संगठन है, जिसे 2006 में नेशनल डेवलपमेंट फ्रंट (NDF) के उत्तराधिकारी के रूप में गठित किया गया था। अब प्रदेश शासन इस संगठन की गतिविधियों पर निगाह बनाए हुए है कि आखिर यह संगठन किन किन गतिविधियों में शामिल है।

PunjabKesari

बीते कल में हुई चूड़ीवाला मारपीट कांड में पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 14 आईपीसी धाराओं में मुकदमा दर्ज होने की बात कही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद 3 आरोपियों की गिरफ्तारी होना बताया गया है। वीडियो में नज़र आ रहे अन्य आरोपियों की पहचान पुलिस कर रही है उन पर भी पुलिसिया कार्यवाही करने की बात एसपी आशुतोष बागरी ने कही। मामले में प्रदेश के गृहमंत्री ने अपने एक बयान में हुई घटना में चूड़ीवाले के दो अलग अलग आधार कार्ड मिलने का जिक्र मीडिया के सामने करते हुए मारपीट मामले में सूक्ष्मता से जांच करने के आदेश जारी किए है। वही पुलिस ने मामले की जांच करते हुए चूड़ीवाले के एक ही नंबर के दो अलग अलग आधार कार्ड और एक मतदाता परिचय पत्र जब्ती में लिया है।

वहीं आईजी इंदौर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि चूड़ी वाले मारपीट कांड में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से तीन अलग-अलग परिचय पत्र मिलने की पुष्टि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News