एयर इंडिया एयरपोर्ट के कोरोना पॉजिटिव मैनेजर से अमानवीय व्यवहार, एंबुलेंस से फुटपाथ पर उतारा

8/8/2020 11:34:41 AM

भोपाल: राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के मरीज के साथ अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। जहां विमान कंपनी एअर इंडिया के एयरपोर्ट मैनेजर 55 वर्षीय श्याम टेकाम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेस आई लेकिन अस्पताल को लेकर हुए विवाद के बाद उन्हें बीच सड़क पर ही उतार दिया। करीब घंटे भर मरीज सड़क किनारे बैठकर रोता रहा और राह चलते लोग उसे दिलासा देते रहे। इसके बाद उसे चिरायु अस्पताल भर्ती किया गया। 

जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट मैनेजर श्याम टेकाम को शुक्रवार सुबह फोन पर बताया गया कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं। तब श्याम एयरपोर्ट पर ड्यूटी कर रहे थे। दोपहर करीब 1 बजे उनसे टीटी नगर स्थित अपने घर पहुंचने को कहा गया। श्याम जैसे-तैसे घर पहुंचे। इसके बाद काफी इंतजार करने पर और 15 कॉल करने के बाद हमीदिया से एक एंबुलेंस 5 बजे घर आई।  ड्राइवर और स्टाफ ने उन्हें एंबुलेंस में बैठाया और सहमति के बाद हमीदिया ले जाने लगे। रास्ते में श्याम ने चिरायु ले जाने की बात कही तो ड्राइवर ने चिरायु जाने से इनकार कर दिया और श्याम को कमला पार्क के पास उतार दिया।


टेकाम के अनुसार, वे पैदल ही राजाभोज सेतु तक गए, तभी एंबुलेंस दोबारा आ गई और उन्हें चिरायु ले जाने का कहकर बैठा लिया। बाद में वीआईपी रोड की पुलिस चौकी के पास उन्हें दोबारा गाड़ी से उतार दिया गया। पुलिस व प्रशासन के लोग भी वहां पहुंचे, लेकिन उन्होंने हमीदिया ले जाने का दबाव बनाया। टेकाम ने बताया कि जब वहां लोगों की भीड़ के सामने मैंने  मीडिया में जाने की गई की बात कही, तब जाकर वे लोग मुझे एंबुलेंस में बैठाकर चिरायु अस्पताल ले जाए। यहां मुझे भर्ती कर लिया गया है।


वहीं इस सारे मामले को लेकर भोपाल कलेक्टर का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित एंबुलेंस के ड्राइवर को हटा दिया गया है। जांच के बाद ही उसे दोबारा ड्यूटी पर बुलाया जाएगा। हालांकि इस मामले में पता चला है कि मरीज ने खुद ही एंबुलेंस से उतरने की जिद की थी। हालांकि जांच के बाद ही सारी घटना का पता चल पाएगा।

 

meena

This news is Edited By meena