उज्जैन रेप पीड़िता को गोद लेंगे इंस्पेक्टर अजय वर्मा, बोले- उसकी चीखों ने मुझे झकझोर कर रख दिया

9/29/2023 7:59:23 PM

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन 12 साल की मासूम के साथ हुए जघन्य अपराध ने देशभर को हिला कर रख दिया है। बच्ची के साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाला ऑटो चालक गिरफ्तार हो चुका है। मामले से जुड़े दूसरे पहलू को देखे तो खून से लथपथ अर्धनग्न बच्ची महाकाल की नगरी में सड़कों पर कई घंटे मदद के लिए घूमती रही लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आया। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर मदद न करने वालों के लिए बड़ा गुस्सा है। वहीं इसी बीच मामले से जुड़ी एक संवेदनशील खबर सामने आई है। शहर के महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने पीड़ित बच्ची को गोद लेकर उसकी पढ़ाई-लिखाई का खर्च वहन करने की बात कही है।

जी हां इंस्पेक्टर अजय वर्मा ने रेप पीड़िता को गोद लेने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यदि बच्ची के घरवालों की मर्जी होगी तब ही वह बच्ची को गोद लेंगे। अजय वर्मा ने कहा, पीड़ित बच्ची के कराहने की आवाज से मेरा मन द्रवित हो गया। मैंने उसी समय संकल्प लिया कि इस बच्ची को संरक्षण प्रदान करूंगा। उस बच्ची को मैंने पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का संकल्प लिया है। गोद लेने की कानूनी प्रक्रिया मुझे मालूम नहीं है। लेकिन उसके विवाह, स्वास्थ्य, शिक्षा की जिम्मेदारी मेरी है। उसको पूरा करेंगे।



मामले की जानकारी देते हुए उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि महाकाल थाने में पदस्थ टीआई अजय वर्मा बच्ची को गोद लेना चाहते हैं। बच्ची के परिवार की अनुमति की जरूरत है। इंस्पेक्टर बच्ची का स्वयं लालन पालन करेंगे। उसे अच्छी शिक्षा भी दिलाएंगे।

एसपी सचिन शर्मा ने कहा कि इंस्पेक्टर अजय वर्मा की इस दरियादिली को देखते हुए और भी बहुत से लोग बच्ची की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इंस्पेक्टर की यह पहल समाज को एक बहुत बड़ी सीख प्रदान करेगी। इससे साबित होता है कि अगर समाज में मुसिबत में मुंह फेरने वाले लोग है तो इंस्पेक्टर अजय वर्मा जैसे दरियादिल लोग भी है। 

meena

This news is Content Writer meena