1 और 2 मार्च को MP में इन्वेस्टर्स समिट, 40 कंपनियां करेंगी करोड़ों का इन्वेस्ट, CM मोहन करेंगे शुभारंभ

2/29/2024 4:13:38 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कल यानी 1 मार्च से उज्जैन में शुरु होने वाले का इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ करेंगे। यह पहला मौका है कि उज्जैन में पहली बार रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन हो रहा है। 1 और 2 मार्च को उज्जैन में होने वाली इस समिट में 487 से ज्यादा कंपनियों ने शामिल होने इच्छा जताई है। वहीं 40 कंपनियों ने एक लाख करोड़ रुपये के निवेश पर सहमति दी है। निवेश बढ़ाने के लिए सरकार भोपाल-इंदौर, भोपाल बीना, जबलपुर-कटनी और मुरैना-ग्वालियर-शिवपुरी-गुना इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर को भी शोकेस करेगी।

PunjabKesari

बता दें कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ाने के लिए पंद्रह साल से इंदौर में लगातार इन्वेस्टर्स समिट हो रही थी। कमल नाथ की डेढ़ साल की सरकार के समय भी यह समिट इंदौर में हुई थी। लेकिन इस बार पहली बार उज्जैन में यह समिट हो रही है। सीएम मोहन यादव इस समिट का शुभारंभ करेंगे।

इसी के साथ 39 दिन का भव्य व्यापार मेले भी लगेगा। विक्रम वर्ष की शुरुआत में पहली बार इतना बड़ा व्यापार मेला लग रहा है। इस व्यापार मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। पूरा मेला क्षेत्र को सजा दिया गया है और बाहर से भी इलेक्ट्रानिक उत्पादों एवं व्यापार मेले में खरीददारी करने के लिए लोग पहुंचेंगे।

PunjabKesari

1 मार्च यानी कल से शुरु होने वाले विक्रमोत्सव के लिए महाकाल की नगरी दुल्हन की तरह सज धज कर तैयार है। प्रमुख चौराहों पर स्वागत द्वार बनाए गए हैं। आयोजन स्थल पर तैयारियों में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। बुधवार रात को प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम की तैयारियों का पूर्वाभ्यास भी किया। इन्वेस्टर मीट में आने वाले अतिथियों के लिए तकरीबन 300 कमरे अलग-अलग होटलों में आरक्षित किए गए हैं। सभी को इस कार्यक्रम का इंतजार है। कल से शहर में विक्रमोत्सव की शुरुआत हो जाएगी। इस दौरान व्यापार मेला समिट और कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News