हिंदू लड़के को दिल दे बैठी मुस्लिम लड़की...धर्म परिवर्तन करके इकरा से बन गई इशिता...हिंदू रीति रिवाजों से की शादी

9/10/2022 5:21:09 PM

मदसौर(प्रीत शर्मा): मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। इस बार एक मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाया है। शुक्रवार शाम को गायत्री मंदिर में इकरा से इशिका बनी युवती को विधि विधान से हिंदू धर्म में परिवर्तित किया गया। दरअसल पूरा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है। मुस्लिम युवती हिंदू लड़के से प्रेम कर बैठी और युवक के साथ शादी कर जीवन गुजारने के लिए वह हिंदू धर्म अपनाने के लिए राजी हो गई।

 
हिंदू लड़के को दिल दे बैठी मुस्लिम युवती, शादी के लिए इकरा ने अपनाया हिंदू धर्म

हिंदू लड़के को दिल दे बैठी मुस्लिम युवती, शादी के लिए इकरा ने अपनाया हिंदू धर्म मंत्रोच्चारण के बाद इशिका मिला नया नाम #conversion #islam #hindu #girlaccepthindu #relogion #mandsaur #madhyapradesh #punjabkesari

Posted by Punjab Kesari - Madhya Pradesh/Chhattisgarh on Saturday, September 10, 2022

राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली इकरा को वही रहने वाले राहुल वर्मा नाम के लड़के से प्रेम हो गया। राहुल मूलतः मंदसौर का रहने वाला है। उसका परिवार मंदसौर ही रहता है किंतु वह बचपन से जोधपुर में रह रहा था।  3 साल पहले जब इन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हुआ तो दोनों नाबालिग थे। किंतु अब जैसे ही बालिग हुए तो दोनों ने भाग कर शादी करने की ठानी।



इस दौरान राहुल ने हिंदू होने की बात लड़की को बताई तो लड़की भी युवक राहुल से शादी कर हिंदू धर्म अपनाने के लिए राजी हो गई। लड़के के परिवार को इससे कोई तकलीफ नहीं है। इसलिए परिवार ने भी दोनों की उदयपुर में एग्रीमेंट मैरिज कर मंदसौर के गायत्री परिवार में हिंदू रीति रिवाज से शादी करवाई। लेकिन उससे पहले इकरा को पंचतत्व स्नान और पूजन करवाकर इशिका बनाया गया।

इकरा से इशिका बनी युवती का कहना है कि उसने यह कदम अपनी मर्जी से उठाया है। लेकिन अब वह जोधपुर में मौजूद अपने परिवार और मुस्लिम समुदाय के लोगों से खतरा होने की बात कह रही है। वही युवक राहुल भी अब उन्हें सिक्योरिटी देने की मांग कर रहा है। दोनों ही मध्यम परिवार से आते है। युवक अभी पढ़ाई कर रहा है, तो वही युवती 19 वर्ष की होकर 9वीं कक्षा तक पढ़ी हुई है। मंदसौर में पूर्व में हिंदू धर्म अपना चुके चैतन्य सिंह के बाद यह धर्म परिवर्तन का दूसरा मामला है। धर्म परिवर्तन में चैतन्य सिंह ने भी इनकी मदद की है।

meena

This news is Content Writer meena