लोस में उठा सिंधिया को आमंत्रित ना करने का मुद्दा, गडकरी ने मांगी क्षमा

7/26/2018 4:12:21 PM

नयी दिल्ली/ भोपाल : लोकसभा में कांग्रेस सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में शिवपुरी-देवास फोर-लेन राजमार्ग के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित नहीं किए जाने का मुद्दा उठाया । इस पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने विभाग की ओर से माफी मांगी। शून्यकाल प्रारंभ होते ही कांग्रेस के मुख्य सचेतक और मध्यप्रदेश के गुना से सांसद सिंधिया ने इस विषय को उठाते हुए कहा कि वह विशेषाधिकार हनन का नोटिस देना चाहते हैं।  

सिंधिया ने कहा कि लोकार्पण कार्यक्रम में गडकरी गए थे। कार्ड पर मेरा नाम नहीं था। मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के सारे लोगों के नाम थे। इस बारे में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव मैं आपके (लोकसभा अध्यक्ष) के द्वारा दे रहा हूं। इसपर, सदन में शोरगुल के बीच गडकरी ने कहा कि आमंत्रण पत्र में उनका नाम नहीं था। यह मेरी जिम्मेदारी है क्योंकि मैं विभाग का मंत्री हूं।  गडकरी ने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि एमपी (सांसद) आए या ना आए, उनका नाम पत्रिका में रखना चाहिए था। मैं विभाग की ओर से क्षमा मांगता हूं।

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि सभी के साथ यदि इसी ढंग से व्यवहार किया जाएगा, तो यह ठीक नहीं है। गडकरी के जवाब के बाद भी कांग्रेस सदस्य शांत नहीं हुए। ज्योतिरादित्य समेत कांग्रेस के कई सदस्य सरकार के रवैये की आलोचना करते हुए अपने स्थान पर खड़े हो गए ।  इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि गडकरी ने तुरंत माफी मांगी है। यह उनका बड़प्पन है। यह काफी अच्छी पहल है। कांग्रेस सदस्यों को शांत रहने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि यह पद्धति नहीं है ।
 

गौरतलब है कि गडकरी 23 जुलाई के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की थी। 
 

 

kamal

This news is kamal