पवन अहलूवालिया के दो सीमेंट प्लांट पर IT और GST की रेड, 17 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी

8/13/2020 1:26:12 PM

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले में टैक्स चोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अब तक 17 करोड़ से ज्यादा की कर चोरी, साढ़े सात करोड़ से ज्यादा की रकम का नगद व्यापार करना पाया गया और 52 लाख का कैश बरामद हुआ है। इसके बाद केजेएस सीमेंट कंपनी के मालिक पवन अहलूवालिया फरार हो चुके है। हालांकि कंपनी के चीफ वाइस प्रसिडेंट केएस सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। यह छापेमारी पांच अगस्त से की जा रही है जो अभी भी जारी है। इस कार्रवाई में ईडी ,इनकमटैक्स के साथ साथ जीएसटी विभाग जांच कर रहा।

बताया जा रहा है कि केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया के जहां 5 अगस्त को छापेमारी हुई थी लेकिन जांच में सहयोग न करने पर जीएसटी की टीम ने पुलिस बल का सहारा लिया और घर को अपने कब्जे में ले रखा है। विभाग ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें बांधवगढ कालोनी में बने आलीशान भवन, मैहर में स्थित केजेएस सीमेंट प्लांट पर कार्रवाई की।

इसके साथ ही फैक्टरी मालिक पवन अहूवालिया के करीबी प्रदीप अरोरा और बब्बल केडिया और सीमेंट फैक्ट्री के प्रशासक बीके त्रिपाठी के आवास पर छापेमारी कर जरूरी दस्तावेज जब्त किए है, जिनकी जांच जारी है।

कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार वाइस प्रेसिडेंट को 25 तारीख तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं जीएसटी विभाग की टीम गिरफ्तार वाइस प्रसिडेंट को लेकर जबलपुर जा सकती है। डीजी जीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि केजेएस सीमेंट ने दो राज्यों में यह टैक्स चोरी की है। टीम ने मैहर, सतना के साथ इलाहाबाद, कुशीनगर, आगरा, कानपुर और दिल्ली में भी कार्रवाई की।
 

meena

This news is Edited By meena