फेथ बिल्डर के ऑफिस पर IT की रेड, कई नेता और अफसरों के करोड़ों रुपए इन्वेस्टमेंट होने की आशंका

8/20/2020 11:52:31 AM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): राजधानी भोपाल और इंदौर में इनकम टैक्स ने गुरुवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई की। दिल्ली से आई इस टीम ने गुरुवार सुबह फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापेमारी की। करीब छह सदस्यीय टीम ने चौक बाजार , चुना भट्टी स्थित फेथ बिल्डर्स के 10 ठिकानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि फेथ बिल्डर एसपी होशंगाबाद के रिश्तेदार हैं। उनके कारोबार में कई बड़े अधिकारियों और नेताओं का पैसा लगाए जाने की बात सामने आई है। फिलहाल अधिकारियों ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। शाम करीब 4 बजे अधिकारी इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगे।  


बताया जा रहा है कि राघवेंद्र तोमर फेथ नाम से चल रहे इस कारोबार के संचालन में बिल्डर, क्रिकेट क्लब, होटल, रेस्टोरेंट, डेरी, पैकर्स, एग्रो आदि संस्थाओं शामिल है। इनके पिता आईजी के पद से रिटायर्ड होना बताए जाते हैं। इनका भोपाल के 



रातीबड़ में क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें एक साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो क्रिकेट मैदान बनाए गए हैं। एक साथ दो क्रिकेट ग्राउंड और कहीं नहीं है। यहां पर क्रिकेट अकादमी संचालित की जाती है। इसमें स्विंग पूल से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और ट्रेनिंग की सभी व्यवस्थाएं हैं। यही वजह है कि पिछले कई दिनों से इस कारोबारी पर आईटी की नजर थी। 

meena

This news is meena