NEET और JEE की परीक्षाएं रद्द करने की मांग तेज, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने CM को लिखा खत

8/27/2020 11:15:41 AM

इंदौर: कोरोना काल में मैडीकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए ली जाने वाली नीट और जे.ई.ई. की परीक्षाएं टलवाने की मांग को लेकर देश भर में छात्रों का विरोध प्रदर्शन होने जा रहा है। वहीं इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दल भी अपनी आवाज उठा रहे हैं। मध्य प्रदेश के युवा नेता व प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस मामले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पटवारी ने सीएम शिवराज से ये परीक्षाएं रद्द कराने की मांग की है।



पूर्व मंत्री ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र में लिखा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को देखते हुए लाखों बच्चों की सेहत का ध्यान रखना चाहिए और NEET और JEE की परीक्षाएं नहीं कराई जानी चाहिए। जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज को सुझाव दिया कि वे इस मामले में केंद्र सरकार को पत्र भी लिख सकते हैं। 



आपको बता दें कि 11 राज्यों के 11 छात्रों ने NEET और JEE की परीक्षाएं स्थगित करने के अनुरोध के साथ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने वाली याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा था कि कोरोना के कारण छात्रों का कीमती साल बर्बाद नहीं होने दे सकते हैं। JEE की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होगी और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को कराई जाएगी।

meena

This news is meena