कमल शुक्ला मारपीट मामला: केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने गृहमंत्रालय को कार्रवाई करने के दिए निर्दश

10/1/2020 7:02:08 PM

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला और सतीश यादव से मारपीट के मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने संज्ञान में लिया। निशंक ने मंगलवार को गृहमंत्रालय को ईमेल कर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकारों से मारपीट मामले में त्वरित कार्रवाई करने को कहा है। पोखरियाल ने ईमेल के जरिए गृहसचिव अजय कुमार भल्ला को संबोधित करते हुए कहा है कि इस संबंध में हुई कार्रवाई से उन्हें भी यथाशीध्र अवगत कराया जाए। शिक्षा मंत्री ने गृह सचिव को यह ईमेल ‘जन विकल्प’ नामक गूगल ग्रुप में बुद्धिजीवियों व पत्रकारों द्वारा इस मामले पर कार्रवाई की मांग का संज्ञान लेते हुए किया है।

PunjabKesari

बता दें छत्तीसगढ़ में गत 27 सितंबर को कुछ लोगों ने पत्रकार कमल शुक्ला और सतीश यादव के साथ मारपीट की। पुलिस थाने के बाहर जब उनकी पिटाई की जा रही थी उस वक्त स्थानीय पुलिस भी वहां मौजूद थी। ये घटना कांकेर में उस वक्त की है जब कमल शुक्ला पहले से ही कांग्रेस पार्टी के पार्षदों और दबंगों द्वारा पीटे गए एक अन्य पत्रकार से मिलने कोतवाली थाना पहुंचे थे। आरोप है कि ये हमला कांग्रेस से जुड़े नेताओं ने किया था।

PunjabKesari

गौरतलब है कि कमल शुक्ला के नेतृत्व में ही छत्तीसगढ़ की पिछली सरकार के कार्यकाल में पत्रकार सुरक्षा क़ानून को लेकर कई आंदोलन हुए थे। सत्ता में आने के बाद राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने दिसंबर 2018 में पत्रकार सुरक्षा क़ानून लागू करने का वादा किया था। राज्य में पत्रकार सुरक्षा क़ानून तो लागू नहीं हुआ, लेकिन इसके विपरीत सुरक्षा क़ानून के आंदोलन का नेतृत्व करने वाले पत्रकार पर ही शनिवार को थाने के ठीक सामने हमला हुआ।

PunjabKesari

वहीं इस मामले को लेकर घायल कमल शुक्ला का कहना है कि उनके उपर हमला छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जानकारी में हुआ है, क्योंकि उनके राजनीतिक सलाहकार व मंत्री का दर्जा प्राप्त कांग्रेस नेता राजेश तिवारी का एक ऑडियो उनके पास आया है, जिसमें वे कांकेर कलेक्टर व एसपी को बोल रहे हैं कि दो घंटा तक किसी का फोन नहीं उठाना है। साथ ही थाना में भी मात्र 10 पुलिस को ही रखा गया था, ताकि उनकी हत्या हो जाए। क्योंकि मार पीट के इस मामले में कांग्रेस नेताओं का नाम आ रहा है इसलिए भाजपा कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। यही वजह है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा गृहमंत्रालय को लिखे गए ईमेल में यह राजनीतिक कोण शामिल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News