ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष, थोड़ी देर में होगा ऐलान

3/9/2020 6:52:48 PM

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल लगातार जारी है। वहीं बड़ी खबर आ रही है। 10 जनपथ में मध्य प्रदेश के नए प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम को हरी झंडी दे दी गई है। थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम की जानकारी सोनिया गांधी को दी और ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट की तरफ से मध्य प्रदेश कांग्रेस में चल रहे सियासी संग्राम से भी उन्हें अवगत कराया।

माना जा रहा है कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष ने कमलनाथ को सलाह दी है कि वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए सिंधिया के हाथ में संगठन की कमान देना ही एकमात्र हल है। बीजेपी जिस तेजी के साथ में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को डैमेज करने की कोशिश कर रही है उससे निपटने का फिलहाल यही विकल्प है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया संगठन की कमान संभाले और कमलनाथ व दिग्विजय सिंह के साथ मिलकर डैमेज कंट्रोल में जुट जाएं।

इसलिए इस बात की भी व्यापक संभावना बन रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा के माध्यम से संसद में भेजा जाएगा । अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि मध्य प्रदेश का ताजा राजनीतिक संकट पूरी तरह से दूर हो जाएगा और बीजेपी अपने मंसूबों में फेल हो जाएगी।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh