नेता से बड़ा बेईमान संसार में कोई नहीं, कैलाश का हरिप्रसाद पर हमला, पढ़िए 17 जनवरी की बड़ी खबरें

1/17/2019 7:26:09 PM

भोपाल: देश की राजनीति में अधिकांश नेता यही कहते रहते हैं कि हम जनता के लिए काम करते हैं लेकिन शायद ही ऐसा कोई राजनेता होगा जो खुद सांसद होते हुए नेताओं को दुनिया का सबसे बेइमान इंसान बता दे। लेकिन शहडोल के सांसद ज्ञान सिंह ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि 'नेता बराबर बेईमान संसार में कोई और नहीं होता है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर की गई बीके हरिप्रसाद की टिप्पणी को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने भी बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि 'जैसी दृष्टि वैसी सृष्टि। बीमारी में भी राजनीति- ऐसी निकृष्टता ?? बीके हरिप्रसाद ने अमित शाह को हुए स्वाइन फ़्लू को कर्नाटक के राजनैतिक घटनाक्रम से जोड़ा है, श्रीमान आप अंतर्यामी हैं तो देश को यह भी बताइये कि सोनिया गांधी को कौन सी बीमारी, किस कारण से है।'





पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • मोदी के सांसद का बयान, 'नेता बराबर बेईमान संसार में कोई नहीं'
    देश की राजनीति में अधिकांश नेता यही कहते रहते हैं कि हम जनता के लिए काम करते हैं लेकिन शायद ही ऐसा कोई राजनेता होगा जो खुद सांसद होते हुए नेताओं को दुनिया का सबसे बेइमान इंसान बता दे। लेकिन शहडोल के सांसद ज्ञान सिंह ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि 'नेता बराबर बेईमान संसार में कोई और नहीं होता है' इसके बाद सांसद ज्ञान सिंह ने खुद भी इस तरह के नेताओं को पसंद न करने की बात कही। 



     
  • शाह की बीमारी पर राजनीति की बात करते खुद 'राजनीति' कर गए कैलाश, हरिप्रसाद से पूछा सोनिया का हाल
    स्वाइन फ्लू की वजह से एम्स में भर्ती भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने आपत्तिजनक बयान दिया है। शाह की बीमारी पर तंज कसते हुए हरिप्रसाद ने इसे 'सुअर का जुकाम' बताया है। इसको लेकर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बीके हरिप्रसाद पर करारा हमला किया है।  



     
  • 'किसान पुत्र' की अन्नदाता के लिए सरकार के खिलाफ हुंकार, आंदोलन की दी चेतावनी
    प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है। जिसके चलते जगह जगह फसलों के बर्बाद होने की सूचना मिल रही है। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए किसानों कहा कि 'शीतलहर के प्रकोप के कारण धान, आलू, धनिया, चना, गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं। यह दु:ख का विषय है कि सरकार ने किसान को अब तक राहत पहुंचाने का कोई काम नहीं किया है।'  


     
  • एक महीने की हुई कमलनाथ सरकार, किसान कर्जमाफी समेत लिए ये महत्वपूर्ण फैसले
    17 दिसंबर को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और आज 17 जनवरी को कांग्रेस सरकार का एक महीना पूरा हो गया। अपने पहले ही महीने में कमलनाथ सरकार अपना सबसे बड़ा वादा निभाया। शपथ ग्रहण के बाद ही उन्होंने किसानों की कर्जमाफी वाली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद भी कई अहम फाइल पर हस्ताक्षर किए गए। वहीं सरकार के एक महीने पूरा होने पर आज कैबिनेट की बैठक होगी। मंत्रालय में शाम को होने वाली इस बैठक में सीएम एक माह के कार्यों की समीक्षा करेंगे और मंत्रियों से कर्जमाफी की रिपोर्ट लेंगे।

     
  • MP के सबसेे बड़े हवालाकांड का खुलासा, इस तरह हो रही थी करोड़ों की हेरफेर
    ध्यप्रदेश में एक और हवालाकांड का बड़ा खुलासा हुआ है। आयकर विभाग कें अधिकारियो ने खुलासा किया है कि ये अब तक का प्रदेश का सबसे बड़ा हवाला कारोबार है, जिसमे करीब 1 हज़ार करोड़ से अधिक की रकम का हेरफेर किया गया।  कटनी हवाला कांड को लेकर सुर्खियों में रहा सतीश सरावगी इस हवाला कांड की एक प्रमुख कड़ी है। आयकर विभाग के अफसरों के मुताबिक इस पूरे खेल का मास्टर माइंड या फिर हवाला किंग दिल्ली निवासी चंद्रभूषण बजाज है, जिसके तय ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है। मध्यप्रदेश की बात करें तो दो नए नाम सामने आए है।  इनमे कटनी के अरुण गोयल ओैर रीवा के संजय मिश्रा का नाम शामिल, खास बात ये है कि सभी ने महाकालेश्वर माइन्स एण्ड मिनरल्स नाम की कंपनी बनाकर हवाला कारोबार किया। वहीं आयकर विभाग के अधिकारियों ने दावा किया है कि आने वाले समय में इस हवाला कारोबार में नित नए खुलासे होंगे।
     
  • कमलनाथ के मंत्रियों का विवादित बयान, बोले- 'शिवराज की बिगड़ गई है मानसिक स्थिति'
    मध्य प्रदेश में मीसाबंदी पेंशन रोके जाने पर सियासत तेज हो गई है। कमलनाथ सरकार ने बुधवार को आदेश जारी किया है। इसके अनुसार पेंशन को रोका नहीं जाएगा लेकिन पेंशन लेने वाली मीसंबंदियों की पहले अफसर जांच करेंगे। सरकार के इस कदम को पूर्व सीएम शिवराज ने 'यू टर्न' बताया। इस पर कांग्रेस सरकार के दो मंत्रियों ने शिवराज पर बड़ा हमला बोला है। सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने कहा कि 'मध्यप्रदेश की सत्ता छिनने के बाद शिवराज की मानसिक स्थिति बिगड़ गई है और वो बेवजह के ट्वीट कर रहे हैं । उन्होंने शिवराज पर हमला करते हुए कहा कि शिवराज इतने खाली बैठे हैं कि 15 सालों के भाजपा राज की बजाए 15 दिनों की कांग्रेस सरकार के कामों में मीन-मेख निकाल रहे हैं। लखन ने कहा कि कांग्रेस कभी यू टर्न नहीं लेती जो मीसाबंदी पेंशन पाने वालों की जांच करवा कर रहेगी।'



    ​​​​​​​
  • गोपाल भार्गव का कांग्रेस पर हमला, बोले- कर्जमाफी के जरिए किसानों को ठग रही है सरकार
    नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि 'विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर 10 दिन के अंदर प्रदेश के सारे किसानों के सभी प्रकार के ऋण जिनकी सीमा 2 लाख रुपए तय की होगी माफ कर दिए जाएंगे, लेकिन आज तक एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया है। 
     

  • ...तो इस वजह से कमलनाथ सरकार भरेगी शिवराज और उनके मंत्रियों के इनकम टैक्स!​​​​​​​
     पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज और उनके मंत्रियों का इनकम टैक्स चुकाने के लिए सरकार ने 9 लाख 71 हजार रुपए से ज्यादा राशि खाते में जमा करने के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, शिवराज सरकार के मंत्रियों ने इसके लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा था, जिसे मान्य करते हुए यह राशि जमा की गई है। यह राशि अप्रैल से लेकर नवंबर तक की बताई जा रही है। इस व्यवस्था पर पूर्व मुख्य सचिव ने सवाल उठाए है, उनका कहना है कि 'जिस तरह से अधिकारी-कर्मचारी अपना आयकर खुद भरते है ,वैसे ही पिछली सरकार के मुख्यमंत्री और मंत्रियों को भी भरना चाहिए, इससे सरकार पर न सिर्फ बोझ पड़ेगा, बल्कि जनता की कमाई भी इन खर्चों में चली जाएगी'।



    ​​​​​​​

  • नशे के खिलाफ सख्त हुए कमलनाथ, DGP को दिए जरूरी निर्देश
    कर्जमाफी के बाद प्रदेश में बढ़ती नशाखोरी के लिए सीएम कमलनाथ ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिये हैं कि प्रदेश में चल रहे मादक पदार्थों के गोरख धंधे, अवैध शराब बिक्री, नाइट्रावेट से लेकर अफ़ीम, गांजा और चरस सहित अन्य नशीले पदार्थों के फल-फूल रहे अवैध कारोबार को रोकने के लिये प्रदेश भर में तत्काल मुहिम शुरू करें। जिन क्षेत्रों में इनकी अवैध बिक्री होती पाई जाये, वहां के पुलिस अधिकारी के ख़िलाफ़ भी कार्रवाई हो।
     

  • बुलंद हैं चोरों के हौंसले, कमलनाथ के मंत्री के घर से ले उड़े लाखों का सामान
    प्रदेश में चोरों के हौसले कितने बुलंद है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब मंत्रियों के घर भी सुरक्षित नहीं हैं। ताजा मामला डिंडौरी से सामने आया है जहां बुधवार को चोरों ने कमलनाथ सरकार में मंत्री ओमकार मरकाम के घर दिन-दहाड़े धावा बोल दिया और घर में रखे 12 लाख के जेवरात और 10 हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है वहीं इस मामले की जांच की जा रही है। 
     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar