'मंगल भवन अमंगल हारी' चौपाई से विजयवर्गीय ने मोह लिया मन, रामायण के राम ने भी बांधा समां

8/29/2021 1:53:32 PM

मन्दसौर(प्रीत शर्मा): चंबल नदी को गंगा नदी का दर्जा दिलाने के लिए मंदसौर जिले में चुनरी यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल भी शामिल हुए। इस दौरान एक भव्य सभा का आयोजन भी किया गया था। जहां कैलाश विजयवर्गीय ने रामायण की चौपाई मंगल भवन अमंगल हारी, द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी गाई। साथ ही उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से भी साथ में चौपाई गाने की अपील की। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।

PunjabKesari

मन्दसौर के बसई क्षेत्र से बह रही चंबल नदी को अब गंगा की तर्ज पर दर्जा दिलाने की मांग तेज़ हो गई है। पूर्व में जहां चंबल नदी में 99 नदियां मिला करती थी तो वही अब नर्मदा नदी के इसमें मिल जाने से चंबल में नदिया मिलने की संख्या 100 हो गई है। जिसके कारण अब इस नदी को भी मालवा की गंगा का दर्जा देने की मांग की जा रही है। इसी के चलते जिले में हुए इस कार्यक्रम में चंबल नदी को एक किलोमीटर की चुनरी चढ़ाई गई है। बड़ी बात यह है कि आयोजन में शामिल होने के लिए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल भी शामिल हुए। जिसके कारण बसई क्षेत्र में हुए इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए है। आलम यह था कि सुवासरा-सीतामऊ मार्ग पर बसई के समीप वाहनों और लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

PunjabKesari

आयोजन को देखते हुए प्रशासन ने पूर्व में ही क्षेत्र में धारा 144 लगाते हुए प्रतिबंधित आदेश जारी कर दिए थे। लेकिन बावजूद इसके आयोजन को पूरा किया गया। जिसके चलते एहतियात के तौर पर पूरे इलाके में भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। उधर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का राम भक्त अवतार देखने को मिला। जहां उन्होंने रामायण चौपाई की चंद लाइन अपने अंदाज में गाकर सुनाई। इस दौरान पांडाल का माहौल भक्तिमय हो गया। हर कोई कैलाश विजयवर्गीय के साथ सुर में सुर मिलाकर रामायण चौपाई गाने लगा। इसके साथ ही रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने भी तब समा बांध दिया जब उन्होंने रामायण के अंश को अपने अंदाज में प्रकट क़िया। उनकी इस कला को देख पांडाल में मौजूद लोग तालियां बजाने लगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News