कक्का जी बोले- MSP को लेकर फिर शुरु होगा राष्ट्र व्यापी आंदोलन, MP के कृषि मंत्री को बताया महामूर्ख

1/4/2022 6:25:36 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी): भारतीय किसान मजदुर संघ के प्रदेश अध्यक्ष और सयुंक्त किसान मोर्चा के मेंबर शिव कुमार कक्का जी खंडवा में किसान संघटन को एमएसपी पर आंदोलन की रूप रेखा से अवगत करने खंडवा पहुंचे।  यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल को मूर्ख कृषि मंत्री बताया। इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को गोडसेवादी तक करार दे दिया। प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे पर इशारों इशारों में कक्का जी ने कहा कि जब तक केंद्र के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा नहीं होगा सरकार को विरोध का सामना करना पड़ेगा।

फिर शुरु होगा किसान आंदोलन
तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद पहली बार भारतीय किसान मजदुर संघ के प्रदेश अध्यक्ष और सयुंक्त किसान मोर्चा के मेंबर शिव कुमार कक्का जी खंडवा पहुंचे। यहां उन्होंने संगठन के लोगों से मुलाकात कर एमएसपी पर होने वाले आंदोलन की जानकारी दी। शिव कुमार कक्का जी ने कहा कि किसानों के आंदोलन के बाद मोदी सरकार ने तीन कृषि कानून तो ले लिए लेकिन अभी तक एमएसपी पर अपना रुख साफ नहीं किया। अगर सरकार एमएसपी पर किसानों की बात नहीं मानेंगी तो हम भी एक बार फिर से सरकार को घेरे के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि एमएसपी पर आंदोलन की तैयारी आज से ही शुरू कर दी हैं लेकिन 2023 से 2024 तक एक बार फिर राष्ट्र व्यापी आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरा आंदोलन गांधीवादी तरीके से किया जाएगा। 

गृहमंत्री गोंडसेवाद को बढ़ावा दें रहे हैं
शिव कुमार कक्का जी ने कथित संत कालीचरण द्वारा महात्मा गांधी को लेकर दिए गए भाषण की निंदा करते हुए कहा कि भारत जैसे सवेंदनशील देश में जहां सभी जाति मत पंथ के लोग एक गुलदस्ते की तरह रहते हो जहां हिंसा की कोई जगह नहीं हो सकती। लेकिन ऐसा लग रहा हैं कि वर्तमान में 70 साल बाद अचानक गोडसे का दौर चल पड़ा हैं। कई जगह गोडसे की मूर्तियां बनने लगी हैं। कहीं गोडसे का महिमा मंडित किया जा रहा हैं। लेकिन इस गोडसेवाद के दौर में भी मैं (शिवकुमार कक्का जी) गांधी के साथ हूं और रहूंगा। आज देश को बांटने की बात चल रही हैं देश बंटेगा तो खंडित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान दिशाहीन बयान हैं।  छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज हुई हैं। उनकी वर्किंग हैं उनके हिसाब से काम करें। गृहमंत्री अपने राज्य का काम करें। इस प्रकार की टिप्पणी करना गृहमंत्री को शोभा नहीं देता। वो गोडसेवाद को बढ़ावा दे रहे हैं।

महामूर्ख को प्रदेश में बयाना जाता हैं कृषि मंत्री
किसान नेता शिवकुमार क्कका जी ने प्रदेश में नकली कीटनाशक और किसानों को बिजली समय पर नहीं दिए जाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि नकली खाद, नकली बीज,  नकली कीटनाशक और बिजली की आपूर्ति पर प्रदेश की सरकार किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। अभी हम बड़े आंदोलन में लगे थे अब वापस आ गए हैं। सरकार को पत्र भी लिख रहे है और दूरभाष पर भी चर्चा कर रहे हैं। सरकार बिना देरी किए कार्यवाही करे प्रदेश में नकली खाद का रैकेट बड़े पैमाने पर कार्य कर रहा हैं। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कृषि मंत्रिमंत्री कमल पटेल का नाम लिए बिना कहा कि प्रदेश में जब भी कृषि मंत्री बना हैं महामूर्ख व्यक्ति को कृषि मंत्री बनाया जाता है।

पंजाब में प्रधानमंत्री का विरोध होगा
सयुंक्त किसान मोर्चा के सदस्य शिव कुमार कक्का जी ने कहा कि एसकेएम (सयुंक्त किसान मोर्चा ) प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा का अभी तक विरोध नहीं रहा लेकिन एसकेएम के कुछ संगठन इस बात को लेकर उनका विरोध करेंगे। क्योंकि अजय मिश्रा टेनी गृहमंत्री जो अपराधी है जो सरकार में गृहमंत्री के रूप में बैठा हैं। उस से सरकार ने इस्तीफा नहीं लिया हैं। उसका बेटा जेल में हैं। इसलिए पंजाब में प्रधानमंत्री का विरोध होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News