जमानत पर छूटे कालीचरण ने इंदौर में लहराए तलवार-हंसिया, कांग्रेस ने जताई आपत्ति तो BJP बोलीं- कालीचरण काली के भक्त...

4/7/2022 2:36:14 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): पिछले दिनों धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले ज़मानत पर छूटे कालीचरण महाराज का इंदौर में खुली तलवार और हंसिया लहराने का वीडियो सामने आया है। जिसे लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है और आरोप लगाए हैं कि कालीचरण दहशत फैला रहा हैं लेकिन पुलिस कमिश्नरी विडियो जारी होने के बाद भी ख़ामोश हैं। मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेशसचिव राकेश सिंह यादव ने मुख्यमंत्री से सवाल किया हैं कि इंदौर में खुलेआम तलवार एंव हंसिया लहराकर दहशत फैलाना एंव अराजकता पैदा करने की कोशिश करना क्या पुलिस कमिश्नरी क़ानून के अंतर्गत वैधानिक कार्य हैं? जबकि इंदौर में धारा 144 प्रभावशील हैं। बिना अनुमति जुलूस एंव प्रदर्शन पर पाबंदी हैं। ऐसे में कालीचरण क्या क़ानून से भी बड़ा हो गया हैं?

PunjabKesari

मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश सचिव ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हैं या फिर यह अपराधिक कृत्य हैं तब खुली जीप में तलवार एंव हंसिया लहराकर भय फैलाना क़ानून के उल्लंघन की श्रेणी में आता हैं तो कालीचरण के खिलाफ लोकशांति भंग करने एंव धारदार हथियार जीप में खड़े होकर हवा में लहराने के खिलाफ 25 आर्मस एक्ट एंव लोक शांति भंग करने की धाराओं में एफ़आइआर तत्काल प्रशासन दर्ज कराये। प्रदेशसचिव यादव ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संपर्क करके कालीचरण की ज़मानत न्यायालय से रद्द कराने के लिए तलवार एंव हंसिया का विडियो भी सेंड किया है।

PunjabKesari

इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया हैं कि क़ानूनी राय लेकर न्यायालय में कालीचरण के उचित कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही आज दोबारा मुख्यमंत्री सहित डीजीपी को शिकायत करके कालीचरण के खिलाफ एफ़आइआर दर्ज करने की मांग की गई हैं। यदि मुख्यमंत्री एंव गृहमंत्री क़ानून का पालन कराने में सक्षम नहीं हैं तो फिर उनके खिलाफ तलवारों एंव हंसिया के साथ रैली निकालने की अनुमति सभी को प्रदान करके जंगलराज की घोषणा कर दें। इंदौर में खुली तलवार एंव हंसिया लहराकर क़ानून को चुनौती देना यह सिद्ध करता हैं कि गोडसेवादी विचारधारा ने भाजपा पर क़ब्ज़ा कर लिया हैं। मुख्यमंत्री एंव गृहमंत्री को अब अपने कार्यालयों में महात्मा गांधी की जगह देशद्रोही गोडसे की तस्वीर लगाकर भाजपा का मुखौटा उतार देना चाहिए।

PunjabKesari

वही भाजपा के प्रवक्ता उमेश शर्मा ने बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और के पदाधिकारियों के बयान हमें हैरत में नहीं डालते हैं। कांग्रेस का स्थापना काल से ही ऐसा आचरण रहा है कि मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति करना शंकराचार्य जैन सरस्वती से लेकर कालीचरण हिंदू समाज के साधु संतों के बारे में कांग्रेस के मित्र की आपत्तिजनक टीका टिप्पणी हमेशा चलती है। हिंदू समाज का आराध्य शिव के पास त्रिशूल है दुर्गा के पास तलवार है क्योंकि कालीचरण काली के भक्त हैं अपनी देवी की आराधना के लिए ऐसा आचरण करते हैं।

PunjabKesari
बता दें कि इससे पहले इंदौर में ही कालीचरण का भव्य स्वागत किया गया। जब उनसे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर की गई टिप्पणी पर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि मुझे महात्मा गांधी पर दिए बयान पर कोई पछतावा नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News