इमरती देवी पर टिप्पणी कर बुरे फंसे कमलनाथ, चुनाव आयोग ने मांगा जवाब

10/20/2020 2:24:54 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश की मंत्री इमरती देवी को पीसीसीचीफ कमलनाथ द्वारा एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘आइटम’ कहे जाने पर चौतरफा घिर गए हैं। इस टिप्पणी को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर, हमने एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। यह मंगलवार (आज) आयोग को मिल जाएगी। इसके आधार पर आयोग विचार करेगा।"



चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की शिकायत के बाद की है। चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा, "जब तक हमें एनसीडब्ल्यू से संदेश मिला, हम मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांग चुके थे।"



बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे की सभा में शिवराज की महिला मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम  कह कर संबोधित किया था। जिसे लेकर बीजेपी नेताओं ने सवाल उठाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ को पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की, जबकि केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी अगर नारी के सम्मान को महत्व देते हैं और दलितों की बात करते हैं, तो कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कमलनाथ को इमरती देवी सहित महिलाओं से माफी मांगकर पश्चाताप करना चाहिए। वहीं सीएम शिवराज, नरोत्तम मिश्रा व ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई भाजपा नेताओं ने मौन व्रत रखकर विरोध जताया था।



राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामला संज्ञान में लेते हुए कमलनाथ के बयान निंदा की और कथित बयान पर कमलनाथ से सफाई मांगते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग को तत्काल कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया था।

meena

This news is meena