Video:नाव हादसे को कमलनाथ ने बताया दुखद, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान

9/13/2019 11:47:42 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): भोपाल के खटलापुरा में नाव पलटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। नाव में सवार सभी लोग पिपलानी क्षेत्र के रहवासी थे। छोटे तालाब में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान नाव पलट गई। डूबने वालों में 19 लोगों में से 13 के डूबने की खबर है और 6 लोगों को सुरक्षित निकाल गया। SDRF ओर नगरनिगम के गोताखोरों ने रेस्क्यू कर 11 लोगों के शव निकाल लिए हैं। हादसे का कारण भार ज्यादा होने के कारण नाव टूटना बताया जा रहा है।


 

सीएम कमलनाथ ने घटना को बताया दुखद
मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने नाव हादसे को बेहद दुखद बताते हुए इस दुखद घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में सरकार हर पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उनकी हर संभव मदद की जाएगी। प्रत्येक मृतक के परिजनों को सरकार की तरफ़ से 4-4 लाख मुआवजा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस घटना में जांच में जिसकी भी लापरवाही सामने आयेगी, उसे बख़्शा नहीं जाएगा।




घटनास्थल पर पहुंचे पीसी शर्मा
वहीं घटनास्थल पर जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा पहुंचे। उन्होंने कहा कि घटना बहुत दुखद हैं। घटना की विस्तृत जांच कराई जाएगी। पता किया जाएगा कि समस्त व्यवस्थाओं के बावजूद कमी कहां रह गई। लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।

शिवराज सिंह ने जताया शोक
दर्दनाक हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जताया दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा भोपाल के छोटे तालाब के खटलापुरा में गणेश विसर्जन के दौरान नाव टूटने के कारण हुआ हादसा हृदय विदारक है। इस भीषण दुर्घटना में हताहत हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति देने व परिजनों को इस गहन दुःख को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।

 

meena

This news is Edited By meena