मुख्य चुनाव आयुक्त से मिले कमलनाथ, बोले-लापरवाह कर्मचारियों पर हो सख्त कार्रवाई

12/5/2018 2:44:47 PM

भोपाल: प्रदेश में मतदान खत्म होने के बाद से लगातार ईवीएम पर उठ रहे सवालों के बीच कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधी मंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और सांसद विवेक तन्खा भी शामिल रहे। दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत के बाद कमलनाथ ने कहा कि, हमने चुनाव आयोग से मध्य प्रदेश में स्ट्रांग रुम के हालातों से चुनाव आयोग से अवगत कराया गया है। मतगणना के बारे में हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि हर राउंड के बाद परिणाम की घोषणा की जाए इसके बाद परिणाम घोषित किए जाएं। इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि, चुनाव आयोग से मांग की है कि ईवीएम के मामले में जिन कर्मचारियों ने भी लापरवाही बरती है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने चुनाव आयोग से कहा कि, प्रदेश के हर जिले से शिकायत आ रही है चाहे वह ईवीएम को लेकर हो , या मशीनों के होटल में पाए जाने को लेकर हो। कमलनाथ ने आयोग से मांग की है कि, संबधित अधिकारियों को चुनाव कार्य से हटाया जाए। इसके अलावा मतगणना के दौरान पहले राउंड की काउंटिंग में जब तक हर पार्टी के हस्ताक्षर नहीं होते तो दूसरे राउंड की काउंटिंग न शुरू की जाए। पहले राउंड का रिजल्ट घोषित किया जाए फिर दूसरा राउंड शुरू हो।
 

बता दें कि इवीएम और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर लगातार उठते सवालों के बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने भोपाल के स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया था। जिसके बाद उन्होंने कहा कि, स्ट्रांग रूम पूरी तरह से सुरक्षित है चुनाव आयोग के 100 फीसदी नियमों का पालन ईवीएम की सुरक्षा में किया जा रहा है। तीन स्तर पर ईवीएम की सुरक्षा की जा रही है। कोई भी निरीक्षण करने को जा रहा है तो उसका मोबाइल बाहर रखवाकर रजिस्टर में एंट्री की जा रही है।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar