CM Shivraj ने लॉन्च की fact check करने की website, कलमनाथ बोले- अब झूठे लोग सच्चाई परखेंगे

7/13/2021 2:31:41 PM

भोपाल(इजहार): मध्यप्रदेश के जनसंपर्क विभाग (public relation department) ने झूठी खबरों पर नजर रखने और उनकी सच्चाई पता करने के लिए जनसंपर्क MP FACT CHECK वेबसाइट की लॉन्चिंग की है। इस Website की लॉन्चिंग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। इस portal का मुख्य उद्देश्य आम जनता को अलग अलग तरह की अफवाह और गलत जानकारी के बारे में सच्चाई बताने की होगी। 

PunjabKesari

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, कि सरकारी की नीतियों और योजनाओं से जुड़ी कई भ्रामक खबरों से सरकार की छवि धूमिल होती है और इस अफवाह तंत्र से लड़ने से ये पोर्टल अहम भूमिका निभाएगा। 

PunjabKesari

कमलनाथ ने कसा तंज
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार की इस fact check portal पर तीखा तंज कसा है। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, जो सरकार दिनभर झूठ बोलती है, मौतों के आंकड़ें छिपाती है, हवा-हवाई घोषणायें करती है…उसने फैक्ट चेक के लिये वेबसाइट लॉन्च की है। शिवराज जी, “फैक्ट” तो जनता को मालूम है, आप अपनी सरकार का भविष्य “चेक” करिये।

कुल मिलाकर शिवराज सरकार का fact checker portal लॉन्चिंग के साथ ही सियासी विवाद की वजह बन गया, जिसे लेकर विपक्ष सरकार को घेरने से नहीं चूक रहा। हालांकि अब देखना ये होगा, कि मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग इस नवाचार का उपयोग किस तरह से करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News