राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ, कांग्रेस छोड़ने की अटकलों के बीच पूर्व सीएम का बड़ा ऐलान

2/24/2024 10:21:51 AM

भोपाल: नाराजगी की खबरों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के पक्ष में समर्थन की अपील की। वे राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगे। न्याय यात्रा अगले महीने मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थी कमलनाथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाएंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल ने फोन पर 77 वर्षीय कमलनाथ से बातचीत की और उनसे पार्टी नहीं छोड़ने की अपील की। पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ दिल्ली पहुंचे थे।

PunjabKesari

कमलनाथ ने ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘मध्य प्रदेश के लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।'' उन्होंने लिखा, ‘‘हमारे नेता राहुल गांधी देशभर की सड़कों पर चक्कर लगा रहे हैं तथा उन्होंने नाइंसाफी, उत्पीड़न एवं शोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की घोषणा की है।'' उन्होंने राज्य के लोगों से यात्रा से जुड़कर ‘राहुल गांधी की ‘ताकत एवं साहस बनने की' अपील की। कमलनाथ ने कहा, ‘‘आप सभी और मैं मिलकर अन्याय के खिलाफ इस अभियान को तार्किक परिणति तक ले जायेंगे।''

PunjabKesari

कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने दिन में बताया था कि कमलनाथ दो मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे और छह मार्च तक यात्रा में शामिल रहेंगे। यात्रा पड़ोसी राज्य राजस्थान से मध्यप्रदेश में मुरैना के रास्ते दो मार्च को प्रवेश करेगी और छह मार्च तक ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, धार और रतलाम जिलों से गुजरेगी। इस बीच, कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। यादव ने इस अवसर पर कहा कि कई लोग व्याकुल हैं और अंतत: भाजपा में शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News