खजराना मंदिर ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में नाम हुआ दर्ज

1/8/2020 1:30:30 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर ने अपने नाम एक और कीर्तिमान दर्ज कराया है। यह नया विश्व रिकॉर्ड श्रद्धालुओं ने दर्शन करने के मामले में साल के पहले दिन बनाया है। उस दिन खजराना मंदिर में सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। दरअसल, 1 जनवरी 2020 को 8 लाख 35 हज़ार 917 श्रद्धालुओं ने खजराना गणेश मंदिर में दर्शन किए। एक दिन में सबसे ज्यादा दर्शन करने के मामले में खजराना मंदिर का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज करा दिया है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, विश्व विख्यात प्राचीन श्री खजराना गणेश मंदिर का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में शामिल किया गया है। नए साल के शुरुआत जहां देश प्रदेश में सभी लोगों ने मंदिरों में दर्शन व पाठ पूजा की। लगभग हर एक मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ था वहीं इंदौर के खजराना मंदिर में 1 दिन में 8 लाख 35 दजार 217 दर्शनार्थी बाबा के दरबार के दर्शन करने पहुंचे थे। खजराना गणेश मंदिर में 31 दिसम्बर की रात 12 बजे से ही दर्शन शुरू हो गए थे। आलम यह था कि शहर में कई किलोमीटर तक जाम लगा हुआ था। मंदिर में देश प्रदेश से लाखों भक्तों ने इतनी बड़ी तादाद में पहुंच कर इंदौर के नाम यह रिकॉर्ड कायम करवाया है।

PunjabKesari

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से प्रथम पूज्य श्री खजराना गणेश जी के चरणों में लिस्टिंग सर्टिफिकेट भेंट किया गया। इस रिकॉर्ड के कायम होने के बाद इंदौर सहित पूरे देश में सोशल मीडिया पर जमकर शुभकामनाएं दी जा रही है और श्री खजराना गणेश मंदिर के जयकारे लगाए जा रहे हैं। वही इंदौर के संभाग आयुक्त कलेक्टर सांसद व कई विधायकों सहित तमाम लोगों ने शहरवासियों को इस रिकॉर्ड बनने पर शुभकामनाएं दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News