पत्रकारिता की आड़ में प्यारे मियां का काला कारोबार, परवरिश के नाम पर बच्चियों से करवाता था धंधा

7/18/2020 11:57:13 AM

भोपाल: यौन शोषण के साथ बहुत से अपराधों में संलिप्त है प्यारे मियां मध्यप्रदेश के भोपाल में चार नाबालिग सहित पांच लड़कियों से कथित तौर पर यौन शोषण करने के आरोपी 68 वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार प्यारे मियां उर्फ अब्बा को पुलिस ने शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने सुनवाई के बाद मियां को पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अब प्यारे मियां की काली दुनिया के राज धीरे धीरे बेपर्दा हो रहे हैं। नाबालिग बच्चियों को शराब पिलाकर पार्टियों में भेजने आरोपी प्यारे मियां करोड़ों की अचल संपत्ति के मालिक बताए जा रहे हैं। बहुत से राज हैं जो पूछपड़ताल में अब तक खुले हैं और बहुत से खुलने बाकी है।

PunjabKesari

जांच में पता चला है कि प्यारे मियां पर पच्चीस साल से 10 करोड़ रुपए से अधिक इनकम टैक्स बकाया है। इस लंबे अरसे दौरान उससे वसूली की कोशिश की गई लेकिन उसने टैक्स जमा नहीं किया। अब जबकि वह पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है तो इनकम टैक्स की भोपाल यूनिट पुराना केस खोलने की तैयारी में है। इतना ही नहीं राज्य सरकार से प्यारे मियां की कमाई और प्रॉपर्टी की तमाम जानकारी मांगी गई है। शुक्रवार को प्यारे मियां के ऐशबाग स्थित अवैध शादी हॉल के साथ कोहेफिजा में फ्लैट के बाहर किए अवैध निर्माण को भी तोड़ा गया। दिनभर चली कार्रवाई में शादी हॉल के एक हिस्से की छत और एक फ्रंट एलिवेशन गिराया जा चुका है।

PunjabKesari

प्यारे मियां की पूरी जांच के बाद जो बातें सामने आई वो हैरान कर देने वाली थी। जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि अय्याश प्यारे मियां सिर्फ नाबालिग लड़कियों का शोषण ही नहीं करता था बल्कि इसके और भी कई काले धंधे थे। कभी एक अखबार में पेस्टर जैसी मामूली नौकरी करने वाला आरोपी प्यारे मियां खुद अखबार का मालिक बन गया और  कुछ ही साल में उसने काली कमाई के जरिए करोड़ों की संपत्ति बना ली। उसने इसी काली कमाई और पत्रकारिता का रौब दिखाते हुए नाबालिग लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाया। प्यारे मियां ने अपने घर में ही अय्याशी का अड्डा बना रखा था। यहां पर वो नाबालिग लड़कियों को रसूखदारों के सामने पेश करता था। यह घिनौना खेल पिछले 2 साल से चल रहा है। इस मामले में जो सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये सामने आई की प्यारे मियां की पूरी करतूतों में उसकी मुंह बोली बहू गुलशन भी साथ थी। तमाम काली करतूतों के खुलासे के बाद प्यारे मियां का असली चेहरा सबके सामने आ गया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, जिन लड़कियों से प्यारे मियां धंधा करवाता था उनकी परिवरिश वह खुद करता था और वह उसे अब्बू कह कर बुलाती थी। उन्हीं लड़कियों की आबरू से वह खेलता था और दूसरी जगह भी भेजता था। पूछताछ के दौरान एक लड़की ने बताया कि अब्बू लड़कियों को लेकर विदेश यात्रा भी करते थे। वह दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड का दौरा किया है। वह 7-8 साल से ऐसी गतिविधियों में शामिल है।

PunjabKesari

वहीं मामले की जांच कर रही एसआईटी को प्यारे मियां के मोबाइल की कॉट डिटेल से कई रसूखदार लोगों के नाम मिले हैं, जिसको आधार बनाकर आगे की जांच की जा रही है। ये वही नाम है जिनके बलबूते पर प्यारे मियां इतने बड़े अपराध को अंजाम देता था। सूत्रों ने बताया कि जैसे ही प्यारे मियां को गिरफ्तार किया गया, शहर का एक पुराना बदमाश थाने पहुंचा और उसे रिहा करने की मांग करने लगा। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति कई घंटे तक थाने के बाहर मौजूद रहा। बदमाश रसूखदार लोगों का नाम लेकर कार्रवाई रुकवाने की कोशिश कर रहा था। बता दें बीते शनिवार को चार नाबालिग लड़कियां शराब के नशे में आ रही थीं।

PunjabKesari

पता चला कि ये लड़कियां शनिवार रात 12:30 बजे तक प्यारे मियां के शाहपुरा स्थित ऐशगाह फ्लैट पर थीं। पार्टी में काफी शराब पीने के बाद ये रास्ता भटक गईं। इस बीच पुलिस ने उन्हें संदेह के आधार पर रोका। बच्चियों ने पुलिस पूछताछ में कबूला कि प्यारे मियां उनसे ये धंधा करवाता है और उनके साथ गलत काम करता है। पुलिस जांच में पता चला कि वह फरार हो गया है। उसे गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किया गया था। मध्यप्रदेश पुलिस जम्मू-कश्मीर पहुंची और उसे भोपाल लाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News