जन्माष्टमी पर मुस्लिम परिवार में जन्मा बच्चा, तो नाम रखा कृष्णा, पिता बोले- ईश्वर-अल्लाह एक समान

8/30/2021 6:53:35 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): आज देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। इंदौर में भी जन्माष्टमी की धूम है। लेकिन आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे कि कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हिंदू ही नहीं, बल्कि इंदौर के एक मुस्लिम परिवार के लिए भी काफी खुशी का पर्व साबित हुआ है। इस परिवार ने अपने बेटे का नाम कृष्णा खान रखा है। 13 साल पहले जब यह नाम परिवार के बुजुर्गों को पता चला तो उन्होंने पिता अजीज से कारण पूछा तो अजीज ने उन्हें समझाया और अब लोग इस नाम की मिसाल देते हैं। कृष्णा की मां ने बताया कि पहले मुझे दो बेटियां थीं। कृष्णा छोटी बेटी के पैदा होने के 8 साल बाद हुआ। हम मंदिरों, मस्जिदों में भी पहुंचे। काफी मन्नत के बाद कृष्णा हुआ था। नर्स ने कहा यहां 6 से 7 डिलीवरी हुई है सब को लड़की हुई है, बस तुम्हें बेटा हुआ है। जब बेटे का जन्म हुआ तो डॉक्टर ने कहा- फिक्र मत करो, तुम्हारे घर में कृष्णा आया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Krishna Khan, Muslim Family, Hindustan, Religion, Krishna Janmashtami

कृष्णा के पिता अजीज खान ने बताया कि बात 2008 की है। मेरी पत्नी गर्भवती थी। उसे हमने निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था। वर्तमान में CMHO डॉक्टर जड़िया ने उस समय ऑपरेशन किया और मुझे पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई। जब डिस्चार्ज करने की बात आई तो डॉक्टर जड़िया मेरे पास आए और बोले कि फार्म भरना है। बच्चे का नाम कुछ सोचा हो तो बताइए। इसके बाद पिता ने जन्माष्टमी पर बेटे का जन्म हुआ इसलिए इसका नाम मास्टर कृष्णा लिखवा दिया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Krishna Khan, Muslim Family, Hindustan, Religion, Krishna Janmashtami

वहीं कृष्णा के पिता अजीज खान का कहना है कि हमने अपने बच्चे का नाम कृष्णा रखा और हम कई वर्षों से होली खेलते हैं। इलाके में जब होली चंदा लेने जाते हैं तो लोग मुझे देख कर हैरान हो जाते हैं और कहते हैं कि तुम मुस्लिम हो तुम्हारे धर्म में रंग खेलना मना है, फिर भी तुम इस त्यौहार को बड़े प्रेम से मनाते हो। हमने हमेशा हर त्यौहार को अपना माना है, लेकिन वर्तमान समय में जो परिस्थितियां है वह बड़ी निंदनीय है। कृष्णा खान की मां का कहना था कि उन्हें इससे पहले 2 बेटियां थी और 8 साल बाद कृष्णा बड़ी मिन्नतों और मंदिर-मस्जिदों में माथा टेकने के बाद हुआ है। इसलिए जो भी नाम हो लेकिन वह पहले हिंदुस्तानी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News