लेडी डॉक्टर ने वैक्सीनेशन से किया इंकार, बोली- मैं वैक्सीन नहीं लगवाऊंगी

1/8/2021 7:44:26 PM

जबलपुर: देश भर के साथ-साथ आज मध्य प्रदेश में भी कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरु हुआ। इस वैक्सीन का जहां कई लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वहीं इसको लेकर कई लोगों के मन में डर और दहशत अब भी बरकरार है। कोरोना के वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर जबलपुर में किए गए ड्राय रन के दौरान एक दिलचस्प मामला सामने आया जिसने प्रशासनिक खामियों को भी उजागर करने के साथ साथ कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के दिलों में कितना डर है इस बात से भी पर्दा उठा दिया।

दरअसल, जबलपुर में वैक्सीनेशन के लिए चुने गए लोगों की सूची में ऐसे कर्मचारियों के भी नाम शामिल कर दिए गए हैं जिनकी वैक्सीनेशन में ड्यूटी लगी थी। जब यह नर्स अपनी ड्यूटी करने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंची तो वहां मौजूद स्टाफ ने उसको मरीज समझ कर टीका लगाने की मॉक ड्रिल शुरू कर दी।



इतने में स्वास्थ्य कर्मी महिला घबरा गई और उन्होंने इसका विरोध किया। नर्स हंगामा करना शुरू कर दिया और वैक्सीनेशन सेंटर से ही अपने पति को फोन किया और अफसरों को दो टूक कह दिया कि वह ड्यूटी करने आई थी ना कि मरीज के रूप में कोरोना टीका लगवाने आई है।



मामला बिगड़ता देख चिकित्सकों ने मौके पर पहुंचकर महिला को समझाइश दी। लेकिन एक बात तो साफ हो गई कि महिला को वैक्सीन की विश्वसनीयता पर शक था। हालांकि डॉक्टरों ने समझाइश दी कि ड्राय रन के दौरान किसी को भी कोरोना की वैक्सीन नहीं दी जा रही है बल्कि तैयारियों को परखने ही स्वास्थ्य कर्मियों और चयनित मरीजों को वैक्सीनेशन सेंटर में बुलवाया गया है। लेकिन महिला ने एक नहीं सुनी और वहां से नौ दो ग्यारह हो गई।

meena

This news is meena