भोपाल में कोरोना वॉरियर्स पर लाठीचार्ज, राहुल गांधी बोले- शर्म करो शिवराज जी

12/4/2020 3:40:41 PM

भोपाल(इजहार हसन) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल में कोरोना वॉरियर्स की बेरहमी से पिटाई को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने इसे शर्मनाक बताते हुए लिखा है कि अपने हक की नौकरी के लिए धरना कर रहे कोरोना वॉरियर्स पर पुलिस ने बेरहमी से लाठियां भांजी। राहलु गांधी ने इसे भाजपा सरकार की प्रशासनिक ताकत का बेहद घिनौना प्रदर्शन बताया।

राहुल गांधी ने भोपाल में कोरोना वारियर्स पर हुए लाठीचार्ज का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि अपनी हक की नौकरी के लिए धरना दे रहे कोरोना वॉरियर्स पर मध्य प्रदेश पुलिस ने ताब़डतोड़ लाठियां भांजी ये भाजपा सरकार की प्रशासनिक ताकत का घिनौना प्रदर्शन है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने कोरोना काल के दौरान बड़े पैमाने पर स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती हुई थी। ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर हुई थी। जिसके अनुसार अब इनकी सेवा समाप्त हो गई है। उसके बाद इन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। इसे लेकर स्वास्थ्यकर्मी प्रदेश के कई हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को भी भोपाल के नीलम पार्क में स्वास्थ्यकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें स्टॉफ नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ, लैब टेक्नीशियन, फार्मसिस्ट समेट अन्य स्टॉफ शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान स्वास्थ्यकर्मी वहां से हटने को तैयार नहीं थे। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। पुलिस लाठीचार्ज में 15 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी जख्मी भी हुए हैं।



जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इस दौरान एक गर्भवती महिला बेहोश हो गई। जिसे तुरंत एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। धरना हटाने में नाकाम प्रशासन ने कुछ स्वास्थ्यकर्मियों को जेल भी भेज दिया। स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि कोरोना महामारी में जब हमारी जरूरत थी तो काम करा लिया और अब हमें निकाल दिया गया है।

 

 

meena

This news is meena