MP में पत्थरबाजों के खिलाफ बनेगा कानून ! भगवा रैलियों पर पथराव के बाद CM ने दिए संकेत

1/3/2021 4:20:30 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने में लगी हिंदू संगठनों की रैलियों पर पथराव को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ-साथ कानून बनाये जाने की भी जरूरत है। सीएम शिवराज का यह बयान उज्जैन, इंदौर और मंदसौर में दो पक्षों में तनाव की घटना के बाद आया है।



शिवराज चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और कानून जरूरी है। कई बार पथराव की घटना में जान जाने का भी खतरा रहता है।’’ केवल पत्थरबाजी ही नहीं कई बार शरारती सार्वजनिक संपत्ति व आगजनी करते हैं। ऐसे में किसी की व्यक्तिगत और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले को भाजपा सरकार माफ नहीं करेगी।



भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तय किया है की सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ ना केवल कड़ी कार्रवाई करेंगे बल्कि अगर सार्वजनिक संपत्ति को कोई नुकसान पहुंचाता है तो सजा के साथ-साथ संपत्ति का जो नुकसान होगा वह भी वसूल किया जाएगा उसकी संपत्ति को राजसात करना पड़े तो राजसात करके वसूली करेंगे और नुकसान की भरपाई करेंगे। 



आपको बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 15 जनवरी से 14 फरवरी 2021 तक मध्यप्रदेश में जन-जन को जोड़कर निधि समर्पण के अंतर्गत राशि एकत्र की जानी है। इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि के आह्वान पर मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में गांव-गांव में वाहनों के जरिए श्रीराम यात्रा निकाल कर जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच उज्जैन , इंदौर और मंदसौर में रैलियों के निकलने पर झगड़े की कई वारदातें सामने आई।

meena

This news is meena