MP कोरोना से बेहाल, स्वास्थ्य मंत्री और गृहमंत्री चुनाव में व्यस्त, क्या जनता से ज्यादा चुनाव महत्वप

4/8/2021 4:44:13 PM

मध्यप्रदेश डेस्क: मध्यप्रदेश में कोरोना से हाल बेहाल हैं। इंदौर और राजधानी भोपाल में तो ये हालात हैं कि न तो अब कोई अस्पताल खाली हैं औऱ न ही बेड। कहीं कहीं तो अब लोगों को इलाज भी नहीं मिल पा रहा है। इस बड़ी समस्या के बाद भी मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। प्रदेश की समस्या छोड़कर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पश्चिम बंगाल के चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी दमोह उपचुनाव में। इस बात से बेखबर कि MP की जनता कोराना से त्रस्त है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी यूं तो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की बात करते हैं। लोगों में जागरूकता फैलाने का काम करते हैं, लेकिन यही बात चुनाव प्रचार करते समय भूल जाते हैं और बिना मास्क बिना सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दिखाई देते हैं। हालांकि नरोत्तम मिश्रा तो पहले खुद भी मास्क नहीं पहनते थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी सुरक्षा करना सीख ली। विरोध हुआ तो मास्क भी पहना।

अब आप पश्चिम बंगाल में पहुंचे प्रदेश के गृहमंत्री की तस्वीर देखेंगे तो पाएंगे कि उनके आस पास लोगों की भीड़ है। उस भीड़ में किसी ने मास्क पहना है तो कोई बिना मास्क के पहुंचा है। इस भीड़ को देखकर लगता है कि पश्चिम बंगाल की हवा में कोरोना को दवा मिली हुई है। कि खुल कर सांस लो और कोरोना भगाओ। तस्वीर देखकर लगता ही नहीं की कोरोना नाम का शब्द भी पश्चिम बंगाल में है। हालांकि अब नरोत्तम मिश्रा को चुनाव प्रचार औऱ बीजेपी का बूथ मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है तो फिर कोरोना से काहे का डर, पार्टी मजबूत होनी चाहिए, कोरोना क्या होता है। लेकिन मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा शायद ये भूल जाते हैं कि एक राज्य की जनता जहां से वे खुद मंत्री हैं, उसे वे सोशल डिस्टेंसिग का पाठ पढ़ाते हैं, तो वहीं दूसरे राज्य में जाते ही खुद भीड़ के बीच प्रचार प्रसार में व्यस्त हो जाते हैं। ऐसे में जनता के बीच क्या संदेश जा रहा होगा ये शायद मंत्री जी नहीं जानते।

जहां जहां चुनाव, क्या वहां नहीं हैं कोरोना के नियम...  
बड़ा सवाल ये है कि बात किसी एक नेता या पार्टी की नहीं बल्कि नियमों की है। आप देख रहे होंगे देश में जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां पर कांग्रेस भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता भारी भीड़ जुटा कर रैलियां कर रहे हैं। कोई मास्क पहन रहा है तो कोई बिना मास्क पहने ही सभाएं कर रहा है, इस फेहरिस्त में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अछूते नहीं हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी जब MP में रहते हैं तो कोरोना की रोकथाम के बड़े बड़े दावे करते देखे जाते हैं, लेकिन जैसे ही वे बीते दिनों पश्चिम बंगाल पहुंचे तो वे भीड़ के बीच ही दिखाई दिए। मतलब जहां चुनाव वहां कोरोना से डर नहीं। ऐसे में प्रश्न उठता है कि जब हमारे नेता ही जागरूक नहीं हो पा रहे हैं तो क्या जनता जागरूक हो पाएगी?  

 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari