दीपावली की छुट्टी में घर को निकले, बस में बैठे तो बैठे ही रह गए, दर्दनाक हादसे में 15 मजदूरों की मौत,JCB से बस काटकर निकाले शव

10/22/2022 12:45:38 PM

रीवा (सुभाष मिश्रा): मध्य प्रदेश के रीवा में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बस हादसे में 15 की मौत हो गई। आपको बता दें कि एक बस के खड़े ट्रेलर से टकराने से बस में सवार 15 लोगों की मौत हो गई और  40 अन्य घायल हो गये। रीवा के जिलाधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात करीब 11.30 बजे रीवा के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर सोहागी घाट में हुई। उन्होंने कहा कि यह बस हैदराबाद से चलकर गोरखपुर जा रही थी। सभी मरने वाले मजदूर उत्तप्रदेश के बताए जा रहे हैं। ये लोग दिवाली की छुट्टी पर घर जा रहे थे। 



घटना को लेकर रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बताया, ‘ट्रेलर के सामने का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हुआ है। ऐसे में आशंका है कि ट्रेलर भी आगे जा रहे वाहन से टकराया होगा। ट्रेलर ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगाए होंगे, इतने में पीछे से आ रही बस ट्रेलर में घुस गई। हालांकि, हादसे की वजह का पता नहीं चला है।
 



CM शिवराज ने जताया दुख
वहीं बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए सीएम शिवराज ने कहा है कि 'रीवा में हैदराबाद से गोरखपुर जा रही यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ था। इस अत्यंत हृदय विदारक घटना में दिवंगत आत्माओं के प्रति मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। ।। ॐ शांति ।। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। जिला कलेक्टर, एसपी सहित वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हमने पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों का रीवा मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। इस पूरे दु:खद घटनाक्रम से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भी अवगत कराया है। दुर्घटना में घायलों के उपचार का खर्चा मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी। मामूली रूप से घायल यात्रियों को प्रारंभिक उपचार के बाद बस द्वारा प्रयागराज रवाना कर दिया गया है। पार्थिव देह को ससम्मान प्रयागराज भेजा जा रहा है। इस दुःखद परिस्थिति में हम मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हैं'।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari