MP में आज होगी विधायक दल की बैठक, मुख्यमंत्री चेहरे पर लग सकती है मुहर

12/4/2023 3:31:20 PM

भोपाल: प्रचंड बहुमत के साथ जीत के बाद सभी विधायकों को मीटिंग के लिए भोपाल बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में विधायक दल की मीटिंग होगी। इसमें मुख्यमंत्री चेहरे पर मुहर लग सकती है। बताया जा रहा है कि नतीजों के बाद रविवार देर रात बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और तेलागांना में पर्यवेक्षक भेजने पर फैसला हुआ है। यही पर्यवेक्षक तीनों राज्य के मुख्यमंत्री के नाम का फैसला करेंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में भाजपा ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस ने 114 से घटकर 66 पर सिमट गई है, जबकि सपा, AAP और BSP अपना खाता भी नहीं खोल पाई है, लेकिन एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी ने अपना परचम लहरा दिया है।

आपको बता दें कि सीएम पद के लिए बीजेपी से सबसे अधिक प्रबल दावोदर शिवराज सिंह चौहन हैं। इसके अलावा प्रहलाद सिंह पटेल, दिमनी से विधायक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा शामिल है।

नरेंद्र सिंह तोमर दिल्‍ली रवाना

इसी बीच केंद्रीय मंत्री और दिमनी से नवनिर्वाचित विधायक नरेंद्र सिंह तोमर अचानक दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें दिल्ली बुलाया है। नरेंद्र सिंह तोमर के अचानक दिल्ली रवाना होने पर राजनीतिक सरगर्मियां और तेज हो गई है। कयास लगाए जाने लगे हैं कि शिवराज की जगह तोमर को सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि दिल्ली में आज संसद का शीतकालीन सत्र भी शुरू हो गया है और यह भी कहा जा रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर शीतकालीन सत्र में शामिल होने के लिए दिल्‍ली पहुंचे हैं।

meena

This news is Content Writer meena