MP के इस गांव में स्थानीय लोगों ने लगाया लॉकडाउन, आने-जाने वालों पर लगाई पाबंदी

3/27/2021 2:10:42 PM

बड़वानी(संदीप कुशवाहा): कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण जहां लोग लॉकडाउन लगने से डर रहे हैं वहीं मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के वरला वासियों ने अपने गांव में तीन दिन का जनता लॉकडाउन कर लगा दिया है। खास बात यह कि गांववासियों के इस फैसले में सरकार का कोई हाथ नहीं है बल्कि गांव के ही  स्थानीय रहवासियों, व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों ने कड़ा फैसला लेते हुए शनिवार से सोमवार तक 3 दिन का संपूर्ण लॉक डाउन लगा दिया है। इस दौरान गांव में आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति जारी रहेगी।



बड़वानी जिले के वरला जो कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित हैं गांव के लोगों का पड़ोसी राज्य में आना जाना लगा रहता है। कई लोग महाराष्ट्र से मप्र में प्रवेश करते है। महाराष्ट्र राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए वरला के स्थानीय रहवासियों व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने यहां तीन दिन का लॉकडाउन करने का फैसला लिया।



इसके लिए ग्राम पंचायत परिसर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वरला क्षेत्र में 3 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रखा जाये।लॉक डाउन के दौरान जरूरी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह का व्यापार व्यवसाय बंद रखा जाएगा। इस दौरान मेडिकल, दूध गैस आदि सुविधाएं खुली रहेगी। वरला क्षेत्र महाराष्ट्र से लगा हुआ होने के कारण यहां के लोगों में कोरोना को लेकर काफी डर बना हुआ है।



साथ ही वरला क्षेत्र में मरीज भी मिल रहे हैं। जिसको लेकर इस प्रकार का कड़ा निर्णय लिया गया है ग्रामीणों ने महाराष्ट्र बॉर्डर पर जांच चौकी स्थापित कर महाराष्ट्र से आने वालों की जांच की व्यवस्था करने और पुलिस की ड्यूटी लगाने की मांग की है जिससे महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को रोका जा सके ओर क्षेत्र में संक्रमण को रोका जा सकें।

meena

This news is Content Writer meena