2 करोड़ से अधिक के आभूषणों से होगा भगवान गणेश का श्रृंगार, 10 दिनी गणेश उत्सव को लेकर खजराना मंदिर में तैयारियां पूर्ण

8/30/2022 12:04:56 PM

इंदौर(गौरव कंछल): कहा जाता है किसी भी शुभ कार्य की शुरूआत भगवान गणेश की आराधना से की जाती है आम हो या खास हर कोई भगवान गणेश की प्रार्थना के साथ ही अपने कामों की शुरुआत करता है। मुंबई के सिद्धिविनायक की तरह ही मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर का खजराना गणेश मंदिर देश और विदेश में भक्तों के लिए आस्था का केंद्र है। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं, वही 10 दिन गणेश उत्सव बेहद खास है जिसकी तैयारियां लगभग अंतिम दौर में हैं।

PunjabKesari

इंदौर का खजराना गणेश मंदिर देश के धनाढ्य गणेश मंदिरों में शामिल है। यहां देश के अलग-अलग हिस्सों के साथ विदेशों से भी श्रद्धालु भगवान गणेश के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। वहीं इस बार गणेश उत्सव के लिए विशेष तैयारियां की जा रही है।

PunjabKesari

मंदिर के पुजारी भट्ट ने बताया कि इस बार गणेश उत्सव की शुरुआत भगवान गणेश के जन्म दिवस बुधवार से शुरू हो रही है। ऐसे में यह विशेष सहयोग भक्तों के लिए काफी उत्साह वाला है। खजराना गणेश मंदिर में गणेश उत्सव को लेकर विशेष तैयारियां की गई है। यहां 10 दिन में करीब 10 लाख से अधिक भक्तों के पहुंचने की उम्मीद है।

PunjabKesari

खजराना गणेश मंदिर में गणेश उत्सव के चलते विशेष विद्युत सज्जा की गई है। फूल बंगला भी सजाया जा रहा है। वही मंदिर परिसर में अलग-अलग जगहों पर विशेष सजावट की गई है। श्रद्धालुओं को भगवान खजराना गणेश के दर्शन में किसी भी तरह की परेशानियां ना हो इसके लिए श्रद्धालुओं के प्रवेश और बाहर जाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। वहीं भगवान गणेश के सामने चार अलग-अलग लाइने बनाकर तैयार की गई है जिससे आसानी से श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News