कोरोनाकाल में चमकी मजदूर की किस्मत, हीरा मिलने से रातों-रात बन गया लखपति

7/21/2020 3:07:28 PM

पन्ना(टाइगर खान): वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की वजह से जहां हर कोई आर्थिकी तंगी के दौर से गुजर रहा है, वहीं पन्ना जिले के एक मजदूर को उथली हीरा खदान से 10.69 कैरेट का हीरा मिला है जिसकी अनुमानित कीमत 50 लाख से अधिक की बताई जा रहा है। दरअसल पन्ना का एक मामूली मजदूर रानीपुर स्थित खदान में पिछले 6 माह से हीरा खोज रहा था जिसे कामयाबी मिली और उसे बड़ा हीरा मिला। इसके बाद मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं है।

PunjabKesari

कहते है कि भगवान जुगल किशोर की नगरी में कब किसकी किस्मत चमक जाए इसका अंदाजा लगाना मुमकिन नहीं होता है जिसके कई जीते जागते उदाहरण भी है और आज फिर एक मजदूर अनंदी लाल कुशवाहा को भी पन्ना की धरा ने रंक से राजा बना दिया और बेशकीमती उज्ज्वल जैम क्वालिटी का हीरा मिला है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख ज्यादा बताई जा रही है।

PunjabKesari

पन्ना के सरकोहा स्थित रानीपुर की उथली हीरा खदान से मजदूर को यह बड़ा हीरा मिला है जिसको मजदूर व उसके साथियों ने हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है। पन्ना के डायमंड कार्यालय में आज सुबह से ही भीड़ देखने को मिल रही है। इस दौरान मजदूर ने कहा कि साथियों के साथ हीरा खोज रहे थे। धरती माता का आशीर्वाद मिल गया। इससे पूर्व में भी मजदूर को इसी खदान से 70 सेंट का हीरा मिल चुका है। 

PunjabKesari

वहीं हीरा अधिकारी का कहना है कि लंबे समय बाद यह बड़ा हीरा मिला है जिसे विधिवत जमा करा दिया गया है। अब इसको नीलामी में रखा जाएगा और जो भी कीमत मिलेगी रॉयल्टी और टैक्स काटकर संपूर्ण राशि मजदूर को दी जाएगी।

PunjabKesari

बता दें कि मध्य प्रदेश का पन्ना जिला बेशकीमती हीरों के लिए देश दुनिया में प्रसिद्ध है। कहते हैं कि बुंदेलखंड की इस रत्नगर्भा घरती में पग पग पर रत्न भरे पड़े हैं। किस्मत जिसकी चमक जाए वही सिकंदर बन जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News