कोरोनाकाल में चमकी मजदूर की किस्मत, हीरा मिलने से रातों-रात बन गया लखपति

7/21/2020 3:07:28 PM

पन्ना(टाइगर खान): वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की वजह से जहां हर कोई आर्थिकी तंगी के दौर से गुजर रहा है, वहीं पन्ना जिले के एक मजदूर को उथली हीरा खदान से 10.69 कैरेट का हीरा मिला है जिसकी अनुमानित कीमत 50 लाख से अधिक की बताई जा रहा है। दरअसल पन्ना का एक मामूली मजदूर रानीपुर स्थित खदान में पिछले 6 माह से हीरा खोज रहा था जिसे कामयाबी मिली और उसे बड़ा हीरा मिला। इसके बाद मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं है।

कहते है कि भगवान जुगल किशोर की नगरी में कब किसकी किस्मत चमक जाए इसका अंदाजा लगाना मुमकिन नहीं होता है जिसके कई जीते जागते उदाहरण भी है और आज फिर एक मजदूर अनंदी लाल कुशवाहा को भी पन्ना की धरा ने रंक से राजा बना दिया और बेशकीमती उज्ज्वल जैम क्वालिटी का हीरा मिला है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 50 लाख ज्यादा बताई जा रही है।



पन्ना के सरकोहा स्थित रानीपुर की उथली हीरा खदान से मजदूर को यह बड़ा हीरा मिला है जिसको मजदूर व उसके साथियों ने हीरा कार्यालय में जमा कर दिया है। पन्ना के डायमंड कार्यालय में आज सुबह से ही भीड़ देखने को मिल रही है। इस दौरान मजदूर ने कहा कि साथियों के साथ हीरा खोज रहे थे। धरती माता का आशीर्वाद मिल गया। इससे पूर्व में भी मजदूर को इसी खदान से 70 सेंट का हीरा मिल चुका है। 

वहीं हीरा अधिकारी का कहना है कि लंबे समय बाद यह बड़ा हीरा मिला है जिसे विधिवत जमा करा दिया गया है। अब इसको नीलामी में रखा जाएगा और जो भी कीमत मिलेगी रॉयल्टी और टैक्स काटकर संपूर्ण राशि मजदूर को दी जाएगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश का पन्ना जिला बेशकीमती हीरों के लिए देश दुनिया में प्रसिद्ध है। कहते हैं कि बुंदेलखंड की इस रत्नगर्भा घरती में पग पग पर रत्न भरे पड़े हैं। किस्मत जिसकी चमक जाए वही सिकंदर बन जाता है। 

meena

This news is Edited By meena