सिंधिया की मांग पर महाकाल मंदिर को मिली बड़ी सौगात, वित्त आयोग ने दिए 75 करोड़

2/12/2021 2:09:51 PM

उज्जैन: भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर के बाद उज्जैन पहुंचे उज्जैन पहुंचने के बाद उन्होंने महाकाल मंदिर पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन किये। जहां सिंधिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उज्जैन तो बाबा महाकाल का स्थान है हमारा घर भी है। इस मंदिर के साथ सिंधिया परिवार की पुश्तैनी भावना जुड़ी हुई है। इस मंदिर को हम एक भव्य रूप धारण करवाना चाहते हैं। इसी के तहत 15वें वित्त आयोग से निवेदन किया था कि बाबा महाकाल की जो पुरानी निखार है उसे वापस लाने के लिए हमें कोशिश करनी चाहिए। मैंने इसके लिए 75 करोड़ रुपए की मांग की थी जिसकी मंजूरी मिल गई है।

PunjabKesari

सिंधिया ने कहा कि हमारे मंदिर में प्राचीनता ज्यादा होनी चाहिए। गर्भगृह में मेरे पूर्वजों द्वारा जो चांदी लगवाई गई थी, उसकी सफाई की जरूरत है। यहां जो पुराने काले पत्थर लगे हैं उसमें निखार आना चाहिए। इन सभी को उस योजना में सम्मिलित किया जाएगा।

PunjabKesari

वहीं उज्जैन में भाजपा द्वारा आयोजित किए जा रहे प्रशिक्षण शिविर को लेकर कहा कि यह बीजेपी विधायकों के लिए हैं। मप्र में लगातार हो रहे तबादलों को लेकर कहा कि यह मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र और जिम्मेदारी है। प्रशासन को दुरस्त रखना मुख्यमंत्री का दायित्व है। किसानों को लेकर कहा कि मैंने अपनी सोच संसद पटल पर रखी है। यह किसान सुधार बिल किसानों के पक्ष में है। किसानों को अब आर्थिक आजादी मिली है। किसान को अब यह हक मिल पाया है कि वह अपनी उपज कहीं भी बेच सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News